जवाहर नवोदय विद्यालय में लगेंगे सोलर गीजर

Pithoragarh Updated Sat, 25 Jan 2014 05:53 AM IST
पिथौरागढ़। जवाहर नवोदय विद्यालय में शीघ्र ही सोलर गीजर लगाए जाएंगे। इसके अलावा डिजीटल तकनीक से शिक्षण शुरू करने की दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे। बृहस्पतिवार को जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने उरेडा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोलर गीजर लगाने को शीघ्र इस्टीमेट बनाया जाए।
जिलाधिकारी ने विद्यालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शिक्षण के लिए डिजीटल प्रणाली का उपयोग किया जाए। इससे पहले प्राचार्य डा. एके उपाध्याय ने विद्यालय की आख्या प्रस्तुत करते हुए कहा कि 2004 में विद्यालय खुल गया था। पहले यह जीआईसी में संचालित हुआ। अब विद्यालय का अपने भवन में संचालन हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय कक्षा छह से लेकर 11वीं तक बच्चे पढ़ रहे हैं। उन्होंने विद्यालय में रहने वाले बच्चों के लिए सोलर गीजर लगाने, खेल मैदान का निर्माण करने, मैस के लिए रसोईगैस सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने जैसी मांग डीएम के सामने रखी। मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल सती ने आठ फरवरी को होने वाली कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा की तैयारी की जानकारी दी। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीके श्रीवास्तव, प्रबंध समिति के सदस्य मुकेश पंत, बीएस कन्याल समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017