कालिका में मोबाइल टावर लगाओ

Pithoragarh Updated Wed, 22 Jan 2014 05:51 AM IST
धारचूला। कालिका में मोबाइल टावर लगाने की मांग को लेकर व्यापार मंडल और गोरखाली सुधार सभा ने कालिका में ढाई घंटे तक सड़क पर जाम लगाया। एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर मोबाइल टावर लगाने संबंधी पत्राचार की जानकारी लोगों को दी। कहा कि मोबाइल टावर स्थापित करने के लिए बीएसएनएल पर दबाव बनाया जाएगा। इसके बाद लोगों ने जाम हटा दिया।
मंगलवार को सुबह 9 बजे से लोगों ने कालिका में जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि सरकार और बीएसएनएल सीमांत क्षेत्र में संचार व्यवस्था पुख्ता करने की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। संचार सेवा न होने से इलाका देश के अन्य हिस्सों से कटा रहता है। धारचूला तहसील में चार मोबाइल टावर स्वीकृत होने के बाद भी नहीं लगाए जा रहे हैं। एक माह से लेंड लाइन भी ठप हैं। 8 किमी दूर धारचूला आकर फोन करना पड़ता है। 11.30 बजे एसडीएम प्रमोद कुमार ने मौके पर पहुंच कर मोबाइल टावर लगाने संबंधी पत्राचार की जानकारी लोगों को दी। कहा कि मोबाइल टावर स्थापित करने के लिए बीएसएनएल पर दबाव बनाया जाएगा। इसके बाद लोगों ने जाम हटा दिया।
कहा कि आज का जाम सांकेतिक था एक माह के भीतर धारचूला तहसील में स्वीकृत चार टावर नहीं लगे तो आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। जाम लगाने वालों में ललित थापा, विक्रम ऐरी, खीम सिंह ठगुन्ना, भूपाल सिंह धन सिंह, लक्ष्मण सिंह, डा. जोगा पिंगल, बीडी जोशी, भगीरथ सिंह, राम सिंह शामिल थे। उधर, यूकेडी ने जाम को चुनावी स्टंट बनाते हुए कहा कि ठीक चुनावों में ही इन लोगों को मोबाइल टावर की याद क्यों आती है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls