केरोसीन किल्लत को माले ने फूंका पुतला

Pithoragarh Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
पिथौरागढ़। महंगाई की मार के बीच चीनी एवं केरोसीन तेल की किल्लत लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। इसके विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) ने नगरपालिका चौराहे पर केंद्र एवं राज्य सरकार का पुतला फूंक नाराजगी जताई।
नगर इकाई के सचिव सुशील खत्री की अध्यक्षता में आयोजित विरोध प्रदर्शन में राज्य एवं केंद्र सरकार को आडे़ हाथों लिया गया। कहा गया कि महंगाई की मार के बीच अब लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए भी भारी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर तो सालभर में छह कर दिए हैं। वहीं चीनी, केरोसीन जैसी जरूरी सामग्री भी सस्ते गल्ले की दुकान में उपलब्ध नहीं हो पा रही है।
राज्य का केरोसीन तेल का कोटा कम होने से रसोई गैस का कनेक्शन नहीं रखने वाले उपभोक्ताओं को भारी दुश्वारी झेलनी पड़ रही है। अब उन्हें पांच के बजाय मात्र दो लीटर तेल ही हर माह दिया जा रहा है, जो जरूरत के हिसाब से नाकाफी है। केरोसीन समेत जरूरी सामग्री नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। विरोध-प्रदर्शन में प्रदीप तेवाड़ी, आलोक सामंत, संजय जोशी, दीपक खन्ना, बलवंत सिंह, रामानंद यादव, मनीष नगरकोटी, धीरज तिवारी आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017