केंद्र सरकार के फैसले का चौतरफा विरोध

Pithoragarh Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
पिथौरागढ़/लोहाघाट। डीजल में पांच रुपये प्रति लीटर के इजाफे को लेकर लोगों की नाराजगी थम नहीं रही है। शनिवार को इंडिया अगेनस्ट करप्शन, भाजयुमो और राज्य आंदोलनकारी संगठन ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर विरोध जताया। नगर पालिका चौराहे में लकड़ी से चावल-दाल बनाकर विरोध प्रदर्शन किया।
इन संगठनों ने कहा कि डीजल की कीमत में वृद्धि की मार हर तरफ महंगाई के रूप में सामने आएगी। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र की कांग्रेस सरकार द्वारा की गई बेतहाशा वृद्धि को जन विरोधी कदम बताया। वहीं वर्ष में सब्सिडी के मात्र छह एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जाने के निर्णय से रसोई प्रभावित होने की बात कही गई। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी गोपू महर ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर पर राशनिंग करने का व्यापक असर पड़ेगा। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों में जंगल से लकड़ी काटने का हक देने की मांग की, ताकि गरीब वर्ग के लोग दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर सके।
व्यापार संघ अध्यक्ष शमसेर महर ने कहा कि डीजल में इजाफे का व्यापारी पुरजोर विरोध करेगा। विरोध प्रदर्शन में चेयरमैन राजेंद्र सिंह रावत, गोलू पाठक, दीपक राजा, बसंत वर्मा, हेमराज बिष्ट, किरन महर, देवेंद्र मेहता, दीपक जोशी, अभिषेक मिश्रा आदि शामिल थे।
लोहाघाट में डीजल रसोई गैस के मूल्यों में की गई भारी वृद्धि के विरोध में बसपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंककर अपनी नाराजगी जताई। बसपा के नगर अध्यक्ष अनंत साह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मीना बाजार चौक में केंद्र सरकार के विरोध में जोरदार नारेबाजी की तथा पुतला फूंका। इस अवसर पर बसपा के प्रमुख नेता गोविंद पांडेय, दीवान राम, जीवन उप्रेती, सुरेश विश्वकर्मा, दिवान सिंह बिष्ट, नवीन राय, सुरेश कुमार, केशव जोशी आदि ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब केंद्र सरकार ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने डीजल एवं रसोई गैस के मूल्यों में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग करते हुए लोगों से इस जालिम सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आगे आने का आह्वान किया।
लोहाघाट में डीजल मूल्यों में की गई वृद्धि के चलते बाराकोट गल्ला गांव टैक्सी यूनियन ने यात्री भाड़े में वृद्धि की घोषणा कर दी है, जो 20 सितंबर से लागू होगी। सुनील गोस्वामी की अध्यक्षता एवं मनोज ओली के संचालन में हुई यूनियन की बैठक में वाहन स्वामियों का कहना था कि डीजल के मूल्य में हुई लगातार वृद्धि के कारण किराया बढ़ाया जाना मजबूरी है। इस अवसर पर राजू जोशी, योगेश अधिकारी, महेश तड़ागी, गिरीश अधिकारी, अमर सिंह, भुवन जोशी, यशपाल, गणेश पंत आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017