पर्यावरण संरक्षण को सफाई अभियान जरूरी

Pithoragarh Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
पिथौरागढ़। ईद और राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय पिथौरागढ़ में छात्र नेता जीवन ठाकुर के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया।
छात्रों ने डिग्री कालेज परिसर से पॉलीथिन और कूड़े को एकत्र कर नष्ट करने के साथ ही गाजर घास और झाड़ियों का कटान किया। कार्यक्रम में मौजूद प्रवक्ता डा. गिरीश पंत ने सफाई अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी हैं। कूड़ा निस्तारण से बीमारियों की संभावनाएं भी कम हो जाती हैं।
जीवन ठाकुर ने कहा कि कालेज के प्राचार्य डा. डीएस पांगती का सहयोग हमेशा मिलता रहा है। उन्हीं के सहयोग की बदौलत इस तरह के काम करने की प्रेरणा मिली है। पर्यावरण संरक्षण के लिए भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा। उन्होंने छात्र, छात्राओं से कालेज परिसर को स्वच्छ बनाने में योगदान देने की अपील की। कहा कि सभी छात्र, छात्राओं का सहयोग मिले तो परिसर को स्वच्छ रखा जा सकता है। अभियान में आनंद नेगी, सुरेंद्र सिंह बिष्ट, पूरन धामी, जय सिंह धामी समेत कई छात्र मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017