द्वावालीगाड़-दाफा सड़क निर्माण कार्य रोका जाए

Pithoragarh Updated Thu, 09 Aug 2012 12:00 PM IST
नाचनी। द्वावालीगाड़ से दाफा तक स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण कार्य रोकने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी से मुलाकात की। ग्रामीणों ने बताया कि जिस स्थान पर सड़क बननी है वह पूरा क्षेत्र भूस्खलन के कारण लगातार दरक रहा है। ऐसी स्थिति में सड़क निर्माण कार्य रोक देना ही उचित है। एडीएम ने मुनस्यारी के एसडीएम को मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र सिंह बर्थवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने अपर जिलाधिकारी से मुलाकात की। कहा कि वर्तमान समय में बिर्थी धार में 22 परिवार रहते हैं। लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र की दो किलोमीटर से अधिक जमीन पूरी तरह से दरक चुकी है। कहा कि इस सड़क के बनने से बला, बगड़, दाफा आदि गांव लाभान्वित जरूर होंगे पर यह पूरा क्षेत्र भूस्खलन से प्रभावित है। इसी से लगा ला, झेकला 2009 में भयानक त्रासदी का मंजर देख चुका है।
अपर जिलाधिकारी बीएल राणा से मिलने वालों में ग्राम प्रधान प्रकाश सिंह मर्तोलिया, कुंवर सिंह बृथवाल, हरीश सिंह बृथवाल, मनोज सिंह बृथवाल आदि शामिल थे। एडीएम बीएल राणा ने ग्रामीणों की मांग का अध्ययन करने के लिए मुनस्यारी के उपजिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला को मामले की तहकीकात करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017