डीडीहाट के लोगों को मिलें भूमिधरी के पट्टे

Pithoragarh Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
डीडीहाट। राज्य आंदोलनकारी जोध सिंह बोहरा के आंदोलन को 11 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर सुलह की कोई कोशिश अब तक नहीं की गई है। उधर शुक्रवार को आंदोलनकारियों ने एक नई मांग जोड़ दी है। आंदोलनकारियों ने डीडीहाट में वन क्षेत्र में काबिज लोगों को जमीन के पट्टे देने की मांग की हैै।
उत्तराखंड राज्य निर्माण की लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभाने वाले डीडीहाट के 66 लोगों को राज्य आंदोलनकारी का दर्जा देने समेत कई मांगों को लेकर बुजुर्ग बोहरा 24 जुलाई से आंदोलन कर रहे हैं। शुक्रवार को हयात सिंह, गुलाब राम, लक्ष्मण सिंह, भीम सिंह, पदम सिंह ने धरना दिया। नैन सिंह, सुंदर सिंह, रमेश पंचपाल, नंदन कफलिया, जय राम, भीम सिंह आदि ने समर्थन दिया। 2007 से अब तक हुई दैवीय आपदा प्रभावित लोगों को राहत देने, स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए तत्काल कदम उठाने की वक्ताओं ने मांग की। इसके अलावा शुक्रवार को आंदोलनकारियों ने लंबे समय से वन क्षेत्र में रह रहे लोगों को राहत देने की मांग की। वक्ताओं ने आंदोलन को सोमवार से और तेज करने का ऐलान किया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017