रेनबो पब्लिक स्कूल के नाम रहा उद्घाटन मैच

Pauri Updated Sat, 25 Jan 2014 05:49 AM IST
श्रीनगर। क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्व. सुधीर नैथानी स्मृति राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। पहले दिन विद्या मंदिर श्रीकोट और रेनबो पब्लिक स्कूल के बीच खेले गए मैच का निर्णय सुपर ओवर से हुआ। इसमें रेनबो पब्लिक स्कूल को विजेता घोषित किया गया। दूसरे मैच में एसजीआरआर श्रीनगर ने विकास एकेडमी डी को पांच विकेट से हराया।
श्रीनगर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ स्टेट बैंक प्रबंधक अमिता रतूड़ी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान खेल भावना का परिचय देना चाहिए।
पहला मैच विद्या मंदिर श्रीकोट और रेनबो पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रेनबो पब्लिक स्कूल ने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट खोकर कुल 79 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा कर विद्या मंदिर श्रीकोट ने भी निर्धारित ओवरों में 79 रन बनाए, जिससे मैच टाई हो गया। मैच के निर्णय के लिए दोनों टीमों को सुपर ओवर खिलाया गया, जिसमें विद्या मंदिर ने एक ओवर में सात रन बनाए। रेनबो पब्लिक स्कूल के खिलाड़ियों ने मात्र तीन गेंदों में ही सात रन बनाकर मैच जीत लिया।
दूसरे मैच में विकास एकेडमी डी ने 12 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए। एसजीआरआर के खिलाड़ियों ने 10 ओवरों में ही पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। प्रशांत बहुगुणा ने तीन ओवर में मात्र पांच रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मैच में स्कोरर मुकेश रावत, अंपायर कमाल अहमद, देवेंद्र रावत तथा कमेंट्रेटर दीपक उनियाल व जयदीप भट्ट रहे। इस मौके पर स्व. नैथानी के पिता प्रेम बल्लभ नैथानी, रोटरी क्लब अध्यक्ष मौ.आसिफ, अनिल स्वामी, बृजेश भट्ट, नरेश नौटियाल, धनेश उनियाल, जय बल्लभ पंत, देवेंद्र मणि मिश्रा, हरविंदर सिंह लक्की मौजूद थे।


क्रिकेट प्रतियोगिता में 28 टीमें ले रही भाग
श्रीनगर। राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, दिल्ली और देहरादून की टीमें प्रतिभाग करेंगी, जिसमें दिल्ली की दो तथा उत्तराखंड से कुल 28 टीमें भाग ले रही है। श्रीनगर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप मल्ल ने बताया कि स्थानीय स्तर पर स्कूली विद्यार्थियों को प्लेटफार्म देने के लिए छह स्कूली टीमों को भी टूर्नामेंट में एंट्री दी गई है, जिसका नामांकन शुल्क भी नहीं लिया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls