90 करोड़ रुपये की जिला योजना प्रस्तावित

Pauri Updated Thu, 23 Jan 2014 05:49 AM IST
पौड़ी। जिला, राज्य, केंद्र पोषित और बाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए जनपद की 90 करोड़ की जिला योजना प्रस्तावित की गई। नए वर्ष की जिला योजना में सड़क और पेयजल योजनाओं को प्रमुखता दी गई।
विकास भवन में आयोजित बैठक में डीएम चंद्रेश कुमार यादव ने जिला, राज्य और केंद्र पोषित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से आगामी वित्तीय वर्ष की जिला योजना की संरचना के बारे में बताया। बताया गया कि आगामी वित्तीय वर्ष हेतु 90 करोड़ की जिला योजना रखी गई, जिसमें लोनिवि का 21.91 करोड़, जल संस्थान का 15.52 करोड़, वन विभाग का दो करोड़, माध्यमिक शिक्षा का 3.07 करोड़, चिकित्सा का 6.96 करोड़, युवा कल्याण का 3.70 करोड़ का बजट प्रस्तावित किया गया है।
इस मौके पर युवा कल्याण, खेलकूद सहित कुछ विभागों के प्रस्तावित बजट को बढ़ोत्तरी करने, लघु सिंचाई समेत कुछ विभागों के बजट को कम करने निर्देश दिए गए। बैठक में अधिकारियों को टास्क फोर्स सत्यापन की रिपोर्ट निर्धारित तिथि तक भेजे जाने, पीएमजीएसवाई और राजकीय सिंचाई के कार्यों में तेजी लाने, एससीपी और टीएसपी के प्रस्तावों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए। बैठक में डीडीओ भरत भट्ट सहित कई मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls