घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिली गैस

Pauri Updated Wed, 22 Jan 2014 05:47 AM IST
पौड़ी। शहर और गढ़वाल गैस सर्विस पौड़ी से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में रसोई गैस किल्लत दूर होने का नाम नहीं ले रही है। शहर में आज दूसरे दिन भी रसोई गैस नहीं आई, जिससे श्रीनगर रोड स्थिति सिनेमा हाल के समीप वितरण प्वाइंट में गैस लेने पहुंचे कई लोगों को मायूस लौटना पड़ा।
गढ़वाल गैस सर्विस की ओर से निर्धारित रोस्टर के अनुसार मंगलवार को भी श्रीनगर रोड स्थित सिनेमा हाल के समीप वितरण प्वाइंट में गैस वितरित होनी थी। सुबह ही कई लोग सिलेंडरों को लेने पहुंच गए थे, लेकिन देर शाम तक भी गैस नहीं मिलने पर बैरंग लौट गए। गढ़वाल गैस सर्विस के प्रबंधक ने बताया कि 19 जनवरी के बाद गैस नहीं आई है, जिससे इस तरह की दिक्कतें आ रही है। उन्होंने बताया कि माह में अभी तक पौड़ी में मात्र 2946 सिलेंडर ही आए हैं, जो शहरवासियों के लिए ही पूरे नहीं हुए हैं। बता दें कि इंडियन आयल कारपोरेशन के बहादराबाद गैस प्लांट में ट्रक आपरेटरों की हड़ताल से गढ़वाल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में सिलेंडरों की आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से हल्द्वानी के प्लांट से सिलेंडर भेजे जा रहे हैं।
सिलेंडर वितरण रोस्टर गड़बड़ाया
रुद्रप्रयाग। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के हरिद्वार प्लांट के ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल से जिले में रसोई गैस आपूर्ति चरमरा गई है। जिले से कभी-कभी हल्द्वानी से गैस सिलेंडरों का ट्रक पहुंच रहा है। जनवरी आधा बीत जाने के बाद भी अभी तक जरूरत के मुकाबले 23 से 35 फीसदी गैस सिलेंडर ही मिल पाए हैं। यदि यही स्थिति रहती है, तो गैस सिलेंडर वितरण रोस्टर गड़बड़ा जाएगा।
जिले में तीन गैस एजेंसियाें में लगभग 51 हजार कनेक्शन धारक हैं। तीनों एजेंसियों को प्रतिमाह कम से कम 22 हजार घरेलू रसोई गैस सिलेंडरोें की जरूरत होती है, लेकिन इस माह अभी तक तीनों एजेंसियों को सिर्फ 15880 सिलेंडर मिल पाए हैं।
चोपता, चोपड़ा, तिलवाड़ा रूट, रुद्रप्रयाग बाजार, नागजगई, जाखधार, फाटा, रामपुर रूट में गैस सिलेंडरों की आपूर्ति नहीं हो पाई है। सबसे खराब स्थिति अगस्त्यमुनि गैस एजेंसी की है। यहां पिछले चार माह से आपूर्ति गड़बड़ाई हुई है। एजेंसी के प्रबंधक रॉबिन चौधरी ने बताया कि पिछले माह एजेंसी को 4800 सिलेंडर मिले। इस माह तो अभी तक 2307 सिलेंडरों की आपूर्ति हो पाई है। इससे रोस्टर पीछे खिसकता जा रहा है। रुद्रप्रयाग गैस एजेंसी के प्रबंधक जीपी कंसवाल और ऊखीमठ गैस एजेंसी के प्रबंधक कुलदीप सिंह भंडारी ने बताया कि पिछले माह से सिलेंडरों की आपूर्ति कम हो रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls