नरसिंह, जगदंबा मंदिर में चोरों ने उड़ाई घंटियां

Pauri Updated Tue, 21 Jan 2014 05:48 AM IST
देवप्रयाग/रुद्रप्रयाग। हिंडोलाखाल स्थित प्राचीन नरसिंह मंदिर में चोरों ने पीतल की घंटियों पर हाथ साफ किया। मंदिर समिति ने पुलिस चौकी में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, रुद्रप्रयाग के जगदंबा मंदिर पौड़ीखाल में भी चोराें ने मंदिर से चार छत्र, एक 25 किलो का घंटा और 35 घंटियां चोरी की।
रविवार रात को चोरों ने देवप्रयाग के नरसिंह मंदिर की 250 पीतल की घंटियों पर हाथ साफ किया। मंदिर समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष जयपाल पंवार और सचिव रघुवीर सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार सुबह मंदिर के पुजारी गजेंद्र रतूड़ी जब मंदिर पहुंचे, तो ताला टूटा हुआ था। अंदर जाने पर पता चला कि घंटियां चोरी हो चुकी हैं। मंदिर में दिसंबर 2012 में भी घंटियां चोरी हुई थी। पुलिस अभी तक उन चोरों को भी नहीं पकड़ पाई है। उधर, रुद्रप्रयाग के जगदंबा मंदिर पौड़ीखाल में भी चोराें ने मंदिर से चार छत्र व एक 25 किलो का घंटा और 35 घंटियों पर हाथ साफ किया।
समिति के अध्यक्ष खुशाल सिंह बिष्ट ने बताया कि चोराें ने मंदिर से 18 जनवरी की रात को 25 किलो का एक घंटा, 500 ग्राम चांदी के चार छत्र, 35 घंटियां चोरी की। ग्रामीणाें ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर देते हुए चोराें को तत्काल पकड़ने की मांग की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017