गैस नहीं, चूल्हा जलाना हुआ मुश्किल

Pauri Updated Mon, 20 Jan 2014 05:48 AM IST
पौड़ी। गढ़वाल गैस सर्विस पौड़ी से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में रसोई गैस का संकट बढ़ता ही जा रहा है। गढ़वाल गैस सर्विस पौड़ी से जुड़े अगरोड़ा, जखेटी में ढाई माह से गैस की आपूर्ति नहीं हो पाई है। ल्वाली, कालेश्वर कोट आदि क्षेत्रों में गैस नहीं आने से उपभोक्ताओं के सामने खाने बनाने का संकट पैदा हो गया है।
बता दें कि इंडियन आयल कारपोरेशन के बहादराबाद गैस प्लांट के ट्रक आपरेटर हड़ताल पर हैं, जिससे पौड़ी समेत गढ़वाल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में सिलेंडरों की आपूर्ति चरमरा गई है। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से हल्द्वानी के प्लांट से सिलेंडर भेजे जा रहे हैं।
पौड़ी मुख्यालय में इसी माह मात्र 2946 ही सिलेंडर ही आ पाए हैं, जिससे ग्रामीण अंचलों में गैस आपूर्ति नहीं की जा सकी है। गढ़वाल गैस सर्विस से जुड़े बुआखाल, निसणी, घोड़ीखाल, परसुंडाखाल, पैडुल, अगरोड़ा, जखेटी रूट पर गत ढाई माह से गैस नहीं जा पाई है।
गगवाड़स्यूं घाटी के ल्वाली कालेश्वर रूट में भी दो माह से गैस नहीं जा पाई है। खोला चौरी, सबधारखाल, कल्जीखाल, सीकू, घंडियाल, पोखरीखेत, पातल, कांसखेत, घंडियाल, बैंज्वाड़ी, सत्याखाल आदि जगहों में नवंबर माह के बाद गैस आपूर्ति नहीं की गई है।

इस माह अभी तक बाहर से रसोई गैस के मात्र 2946 सिलेंडर आए हैं। अभी शहर में ही कुछ वितरण प्वाइंटों पर गैस का वितरण नहीं हो पा रहा है। सिलेंडर कम होने से ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति करना संभव नहीं हो पा रहा है।
-एनके नैथानी प्रबंधक, राजेंद्र प्रकाश निरीक्षक गैस गोदाम गढ़वाल गैस सर्विस पौड़ी

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls