लगतार तल्ख हो रहे हैं विरोध के स्वर

Pauri Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
दिल्ली गैंगरेप के मामले में विरोध के स्वर लगातार तीखे होते जा रहे हैं। छात्रों के साथ ही मातृशक्ति भी सड़कों पर है। दिल्ली में गैंगरेप के खिलाफ जुलूस-प्रदर्शन करने वालों पर लाठीचार्ज की घटना ने जनता के आक्रोश को और बढ़ा दिया है। हर कोई आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग उठा रहा है। जबकि दूसरी ओर पीड़िता के स्वस्थ होने की कामना की है।

पुलिस और सोनिया का पुतला फूंका
कोटद्वार। दिल्ली में गैंगरेप मामले का विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज की घटना का विभिन्न संगठनों ने कड़े शब्दाें में निंदा की है। उन्होंने झंडाचौक पर सोनिया गांधी और पुलिस प्रशासन का पुतला फूूंका।
शुक्रवार को अपराह्न झंडाचौक पर परिर्वतन कामी छात्र संगठन, सुमंगला महासंघ, महिला समाख्या ने मिलकर पुलिस का पुतला फूंका। महिला प्रतिनिधियों ने कहा कि शांति व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। दोषी पुलिस के उच्चाधिकारियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की कोटद्वार शाखा ने इस घटना की निंदा की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया है। परिषद ने बलात्कार के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में अमित भरद्वाज, नवीन ध्यानी, प्रवीण पुरोहित आदि शामिल थे।


नारी शक्ति का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान
नई टिहरी/चंबा। दिल्ली में युवती के साथ हुए गैंग रेप से गुस्साए छात्र-छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जुलूस निकाला। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। जिससे फिर इस तरह की कोई घटना ना हो पाए।
विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कालेज गेट से सुमन पार्क तक नारी शक्ति का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, बलात्कारियों को फांसी दो नारे के साथ जुलूस निकाला। रैली में भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश डियूंडी, प्रधानाचार्य विद्यादत्त तिवाड़ी, राजेंद्र पांडेय, महेश गुप्ता और दिनेश सेमवाल सहित कई छात्र-छात्राएं शामिल थे।
चंबा में गैंगरेप के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग को लेकर जीजीआईसी चंबा और कारमल स्कूल के छात्रों ने नगर क्षेत्र में कैंडिल मार्च निकाला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जल्द बलात्कार के कानून में संशोधन कर फांसी का प्राविधान करना चाहिए। इस मौके पर अंजू चौहान, वीरेंद्र पुंडीर, कुलदीप पुंडीर, मीना लिंगवाल, विमला डबराल, दामिनी राणा, मोनिका पंवार, प्रशांत भट्ट, सागर रमोला, सुभाष भट्ट, अभिषेक रमोला आदि थे।

सड़कों पर उतरे सैकड़ों विद्यार्थी
श्रीनगर/पौड़ी। दिल्ली में गैंगरेप के खिलाफ जीजीआईसी की छात्राओं ने रैली निकाली। उन्होंने घर पर बैठी महिलाओं से भी यौन शोषण के खिलाफ मुखर होने का आह्वान किया। जीजीआईसी छात्रावास की छात्राओं ने शुक्रवार देर शाम नगर के मुख्य मार्गों पर कैंडिल मार्च निकाला। गढ़वाल विवि के छात्र-छात्राओं ने भी नगर के मार्गों पर जुलूस निकाला।
दूसरी ओर छात्र संघ पदाधिकारियों और अन्य छात्र नेताओं का एक दल शनिवार देर शाम को गैंगरेप मामले में प्रदर्शन के लिए दिल्ली रवाना हुआ। संयुक्त छात्र परिषद के संरक्षक विकास कठैत ने बताया कि दल में छात्र संघ महासचिव, उपाध्यक्ष सहित 20 सदस्य शामिल हैं।
पौड़ी में दिल्ली गैंगरेप की कड़ी भर्त्सना करते हुए मुख्यालय में जीजीआईसी के स्कूली बच्चों ने कैंडिल मार्च निकाला। स्कूली बच्चों ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार पोरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि गैंगरेप एक अमानवीय कृत्य है इसके लिए फांसी से कम कोई सजा नहीं हो सकती। बैठक में मुकेश रावत, महादेव प्रसाद बहुगुणा, कमला रावत, ओपी जुगरान, रविंद्र रावत, अरुण बहुगुणा और वीरा भंडारी आदि मौजूद थे।


दोषियों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई
गोपेश्वर/ गौचर/गैरसैंण। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने दिल्ली में हुए सामूहिक बलात्कार की घटना के खिलाफ बस स्टैंड तिराहे पर प्रदर्शन किया। साथ ही पीएम को ज्ञापन भेजकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। आक्रोशित महिलाओं का कहना था कि जिस प्रकार दिल्ली में युवती के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है। उससे साफ हो गया है कि महिलाएं समाज में सुरक्षित नहीं है। प्रदर्शनकारियों में समिति की अध्यक्ष बच्ची देवी, जिला मंत्री दमयंती नेगी, पुष्पा देवी, दर्शनी शाह, दुर्गा देवी, ऊषा बिष्ट, मीना, फ्यूंली देवी आदि शामिल थे।
गौचर और गैरसैंण में भी दिल्ली गैंगरेप के विरोध में यहां महिलाओं और विभिन्न संगठनों से जुडे़ लोगों ने प्रदर्शन किया और कैंडिल मार्च निकाला। शनिवार देर शाम रामलीला मैदान में एकत्रित हुए व्यापारियों, कर्मचारियों सहित सैकड़ों महिलाओं ने कैंडिल मार्च निकाल कर घटना का विरोध किया। ग्रेफ ऑफीसर मैस तक निकले इस कैंडिल मार्च में महिला उत्पीड़न के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग भी की।
महिलाओं ने किया प्रदर्शन
बड़कोट/उत्तरकाशी। दिल्ली गैंगरेप के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर नगर में महिलाओं ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर अनुपमा रावत, ललिता भंडारी, जानकी बिजल्वाण आदि अनेक महिलाएं मौजूद थीं।
उत्तरकाशी में वार्षिकोत्सव समारोह के बाद मसीह दिलासा स्कूल के बच्चों ने मोमबत्तियां हाथ में लेकर नगर में प्रदर्शन किया। उन्होंने दिल्ली में गैंगरेप की पीड़ित छात्रा के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने के साथ ही न्याय की मांग की।

Spotlight

Most Read

Unnao

ट्रक में भिड़ी कार, एक की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शाहपुर तोंदा गांव के सामने ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से पीछे आ रही तेज रफ्तार कार पीछे घुस गई। हादसे में चालक की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper