चले आइए, खुशनुमा मौसम रहा पुकार

Pauri Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
मैदानी क्षेत्रों में जहां कोहरे ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है, वहीं पहाड़ में मौसम खुशगवार बना हुआ है। चटख खिली धूप से बर्फ से लकदक पहाड़ियों का सौंदर्य और निखरकर सामने आ रहा है। सिर्फ बर्फबारी के दौरान पहाड़ की तरफ भाग कर आ जाने वाले पर्यटकों को इस शानदार मौसम में आने का भी न्यौता मिल रहा है।


दिन में खिली धूप, 13 डिग्री तापमान
पौड़ी। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों जहां कोहरे से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं वहीं कमिशभनरी मुख्यालय पौड़ी समेत सभी पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम सुहावना बना हुआ है। दिन भर धूप खिली रहने के कारण लोगों को राहत मिल रही है। दिन भर धूप रहने के कारण इन दिनों शहर और आसपास के क्षेत्रों में दिन का तापमान बढ़कर 13 डिग्री जा पहुंचा है। वहीं दिन में मौसम साफ होने के कारण इन दिनों कमिशभनरी मुख्यालय पौड़ी से लंबी रेंज तक साफ झलकती हिमालय की पर्वत श्रंखलाएं लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। लोग दिन भर धूप सेंकने के साथ चमचमाती हिमालय की पर्वत श्रृंखलाओं का भी आनंद उठा रहे हैं।
धूप खिलते ही बढ़ी पर्यटकों की आमद
गोपेश्वर। सीमांत चमोली जनपद में पिछले चार दिनों से खिली धूप से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। औली और चोपता की वादियां पर्यटकों की चहल-कदमी से गुलजार हो गई है। नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों ने गेस्ट हाउसों में बुकिंग करवानी शुरू कर दी है।
बीते चार दिन से साफ मौसम और चटक धूप खिलने से जन-जीवन पटरी पर लौट आया है। पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की तादाद बढ़नी शुरू हो गई है। निचले क्षेत्रों में ग्रामीण काश्तकारी में जुट गए हैं, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पर्यटन पर आधारित व्यवसाय चलाने वाले व्यवसायी भी काफी खुश हैं। औली स्थित जीएमवीएन गेस्ट हाउस के प्रबंधक पीएस बिष्ट ने बताया कि बीते चार दिनों से मौसम में आए बदलाव से यहां हर रोज 40 से 50 पर्यटक पहुंच रहे हैं। इसके अलावा नए साल का जश्न मनाने के लिए भी कमरों की बुकिंग शुरू हो गई है।

Spotlight

Most Read

Lakhimpur Kheri

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper