लंबित वादों को समय पर निपटाने के निर्देश

Pauri Updated Sat, 22 Dec 2012 05:30 AM IST
कोटद्वार। गढ़वाल अपर आयुक्त विजय चंद्र कौशल ने शुक्रवार को तहसील का निरीक्षण किया। वहां पर तहसीलदार कार्यालय और एसडीएम कार्यालय का गहनता से निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने लंबित वादों को समय पर निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मूल निवास जैसे मामलों में पात्र व्यक्ति को किसी भी तरह की दिक्तत न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।
शुक्रवार कोे अपर आयुक्त तहसील कोटद्वार पहुंचे। वहां पर उन्होंने पहले एसडीएम और फिर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी फाइलों और तहसील में किए गए कार्यों क गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एसडीएम व सतहसीलदार को वादों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता को अपने काम करने में दिक्कतें नहीं आनी चाहिए। समय पर लोगों के कामों को निपटाया जाए। मूल निवास, स्थाई निवास संबंधी मामलों में अक्सर लोग परेशान हो जाते हैं। कोई भी पात्र व्यक्ति मूल निवास या स्थाई निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए आए तो वह उससे वंचित न रहे इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। तहसील स्तर पर हुए कार्यों की भी रिपोर्ट ली। इस दौरान एसडीएम अनिल गर्ब्यालय और तहसीलदार सोनिया पंत भी मौजूद थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017