59 लोगों को ‘जन सुरक्षा सम्मान’ से नवाजा

Pauri Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेले के उपलक्ष्य में नगर पालिका परिषद की ओर से चौरास पुल दुर्घटना के दौरान राहत और बचाव कार्य करने वाले पुलिस, एसएसबी के जवानों तथा मेडिकल कालेज के चिकित्सकों के 59 लोगों को जन सुरक्षा सम्मान से सम्मानित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड पुलिस के डीआईजी गढ़वाल परिक्षेत्र जीएन गोस्वामी ने सम्मानित लोगों के कार्योँ की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
जीआईएंडटीआई मैदान में आयोजित सम्मान समारोह में पुलिस विभाग से श्रीनगर के कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार जोशी, विजय सिंह, अनिरुद्ध प्रसाद, मुकेश डिमरी, राधाकृष्ण पुरोहित, धर्मेंद्र, आनंद प्रकाश, अरविंद तोमर, शूरवीर चौहान, पूरण बिष्ट, जयबीर तड़ियाल, प्रेमप्रसाद कोठारी, जयप्रकाश, मोहर सिंह, बुद्धिबल्लभ, प्रेम सिंह, विनोद लाल, जय प्रकाश व मोहन लाल चित्राण तथा मेडिकल कालेज से डा. दीपक कुमार, डा. अभय, डा. सुभाष चंद, डा. महेश रमोला, डा. मनोज, डा. एसके खान, बहादुर सिंह पडियार, एपी बाजपेयी, बीएस चौहान, बलवंत सिंह बर्त्वाल को पुरस्कृत किया गया। जबकि एसएसबी अकादमी से संजय रावत, अजय, अभय, गणेश दास, अरुण, दुर्गा, मान सिंह, मनी सिंह, चितरंजन, ज्ञानेंदर, महेश, सुनील, शशि कुमार, प्रवीन, राजेश, मोनू, भीमसेन, राजेंद्रय, सुरेश, मो. ताबीर, सुरेंद्र, मुरली, कल्याण, विकास, अभिलाष, गिरीजेश, रणजीत, रामस्वरूप और दिनेश कुमार को जन सुरक्षा सम्मान दिया गया। इस मौके पर पालिका अध्यक्ष मोहन लाल जैन और सभासद मौजूद रहे।


तेजस के हैरतअंगेज कारनामों की रही धूम
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेले में रविवार रात को मैजिक शो की धूम रही। स्टार वन चैनल के मैजिशियन शो के विजेता तेजस ने अपने हैरतअंगेज कारनामों से लोगों की खूब तालियां बटोरी। लड़की को जमीन के ऊपर हवा में खड़ा करने या फिर आदमी के अलग-अलग अंगों से सिक्के निकालने का करतब लोगों को चौंका गया। बैकुंठ चतुर्दशी मेले की सातवीं शाम जादूगर तेजस के नाम रही। स्टार वन चैनल के मैजिशियन शो के विजेता तेजस के मैजिक शो को देखने के लिए यहां लोगों में पहले से ही उत्साह बना हुआ था। इसी के चलते मैजिक शो देखने के लिए जीआईएंडटीआई मैदान में लोगों की खूब भीड़ उमड़ी। इस दौरान जादूगर तेजस ने अपनी कला के माध्यम से लोगों का खूब मनोरंजन किया।

इस बार नहीं बढ़े बैकुंठ चतुर्दशी मेले के दिन
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेला एवं विकास प्रदर्शनी इस बार केवल आठ दिन के लिए ही आयोजित किया गया। पालिका और प्रशासन ने इस वर्ष मेला बढ़ाने का निर्णय नहीं लिया। जबकि पूर्व में निर्धारित दिनों के अलावा मेले को कुछ और दिन के लिए बढ़ाया जाता था। मेले के दिन न बढ़ाने का कारण मेला संचालकों की ओर से सभासदों को पास देने में की गई आनाकानी और मेले के दौरान सभासदों एवं छात्र नेताओं के साथ ही हुई लड़ाई-झगड़ा भी माना जा रहा है। पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी आरपी सेमवाल कहते हैं कि मेला बढ़ाने की कोई लिखित सूचना नहीं दी गई है। एसडीएम रजा अब्बास का कहना है कि मेले के आयोजन की स्वीकृति तीन दिसंबर तक ही है। उक्त तिथि के बाद मेला बढ़ाने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। प्रशासन की ओर से चार दिसंबर से खेल तमाशों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Champawat

एसएसबी, पुलिस, वन कर्मियों ने सीमा पर कांबिंग की

ठुलीगाड़ (पूर्णागिरि) में तैनात एसएसबी की पंचम वाहिनी की सी कंपनी के दल ने पुलिस एवं वन विभाग के साथ भारत-नेपाल सीमा पर सघन कांबिंग कर सुरक्षा का जायजा लिया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper