डायट के लिए 25 लाख का बजट अनुमोदित

Pauri Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
श्रीनगर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान(डायट) की कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक सत्र 2012-13 के लिए कुल 25 लाख चार हजार पचास रुपये का बजट अनुमोदित किया गया। डायट के सात विभागों में से प्रबंध और नियोजन विभाग को सबसे अधिक दस लाख 46 हजार चार सौ रुपये का आवंटित किए गए हैं।
चढ़ीगांव में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षत डीएम चंद्रेश यादव ने की। बैठक के दौरान डीएम ने आरटीई और आरटीआई की कार्यशालाएं आयोजित करने, अध्यापकों तथा जनपद के सूचना अधिकारियों का क्षमता संवर्धन किए जाने पर जोर दिया। इस मौके पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ललित मोहन चमोला ने डायट के समस्त विभागों से सतत शोधकार्य कर जनपद के शैक्षिक स्तर में उल्लेखनीय सुधार की उम्मीद व्यक्त की। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी खिर्सू एलएम आर्य ने शैक्षिक उन्नयन में डायर की भागीदारी को महत्वपूर्ण बताया। इस मौके पर डायट फैकल्टी द्वारा पाठ्येत्तर क्रियाकलापों का जनपद में उच्चस्तरीय संचालन किए जाने को लेकर निर्मित की गई कैसेट हिलोर का विमोचन हुआ। डायट की प्राचार्य गीता नौटियाल ने प्रस्तावित कार्यक्रमों का पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन किया। बैठक में शिक्षाविद रामजय असवाल, स्वराज सिंह तोमर, रामेश्वरी बड़थ्वाल, विनीता शाह सहित डायट की समस्त फैकल्टी मौजूद रही। संचालन प्रवक्ता ओपी वशिष्ठ व डा. विश्वबंधु चंदोला ने किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017