सूना-सूना देस कहे आ जा रे................

Pauri Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
गायन में महेंद्र सिंह पंवार और डांस में प्रिया पटेल रही विजेता
श्रीनगर के सितारे में स्थानीय प्रतिभाओं ने जमकर किया धमाल
गायकी तथा डांस में बिखेरे कई रंग
श्रीनगर। कई दौर के आडिशन के बाद श्रीनगर के सितारे कार्यक्रम के लिए प्रतिभाओं ने खूब जमकर धमाल किया। गायकी में महेंद्र सिंह पंवार तथा डांस में प्रिया पटेल विजेता घोषित किए गए। ये दोनों ही प्रतिभाएं तीन दिसंबर को आयोजित स्टार नाइट कार्यक्रम में भी प्रस्तुतियां देंगी।
बृहस्पतिवार रात को अचानक हुई तेज बारिश से श्रीनगर के सितारे कार्यक्रम शुक्रवार दोपहर को आयोजित किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शकों ने स्थानीय प्रतिभाओं द्वारा गायकी व नृत्य के बिखेरे रंगों को तन्मयता से देखा। कार्यक्रम में डांस की आठ तथा गायन की सात प्रस्तुतियां दी गई।
प्रज्ञा कपकोटी के सूफियाना कलाम के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में प्रदीप कुमार के ओ साइबा, अमित खरे के मधुबन में राधिका नाचे रे, महेंद्र सिंह पंवार के सूना, सूना देश कहे आ जा रे, स्वर्णिमा उनियाल के राग भीम पलासी में गाए गए गीत दिल में तुझे बिठाकर, कर लूंगी मैं बंद आंखें, प्रदीप कुमार और दीपक कुमार के शानदार गायन के साथ संपन्न हुआ। इंडियन आइडल तक पहुंच चुके शाश्वत पंडित व गढ़वाली फिल्म निर्देशक गणेश वीरान गायन प्रतियोगिताओं के निर्णायक रहे।
प्रतियोगिता के दूसरे दौर में नृत्य प्रतियोगिता हुई। जिसमें दो ग्रुप डांस और छह एकल नृत्यों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को खूब रिझाया। प्रिया पटेल की मोरनी बागा मां नाचे आधी रात मां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा, जिसे विजेता घोषित किया गया। हिमानी एंड ग्रुप दूसरे तथा कृतिका पटेल तीसरे स्थान पर रहे। गायन प्रतियोगिता में महेंद्र सिंह पंवार प्रथम, दीपक द्वितीय और प्रदीप तृतीय रहे। नृत्य प्रतियोगिता के निर्णायक विपिन नौटियाल, डा.सुदेश जुगराण व शाश्वत पंडित रहे। कार्यक्रम का संचालन परवेज अहमद ने किया। इस मौके पालिका अध्यक्ष मोहनलाल जैन, अधिशासी अधिकारी आरपी सेमवाल, कार्यक्रम संयोजक परवेज अहमद, प्रभारी सुधांशु नौडियाल, लखपत भंडारी, जीतेंद्र रावत आदि उपस्थित थे।

रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में एसएसबी विजयी
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेले के उपलक्ष्य मेें आयोजित पुरुष की रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में एसएसबी एकेडमी की टीम ने आर्यन ग्रुप की टीम को 2-0 से शिकस्त देकर विजय हासिल की। जीआईएंडटीआई मैदान में आयोजित रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में पांच टीमों ने प्रतिभाग किया। पहले राउंड में पुलिस और आर्यन ग्रुप की टीम के बीच प्रतियोगिता हुई, जिसमें आर्यन ग्रुप ने पुलिस को 2-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों की टीम और राइंका के बीच हुआ। जिसमें राइंका टीम ने 2-0 से जीत हासिल की। तीसरे मैच में एसएसबी की टीम ने 2-0 से राइंका की टीम को हराया। फाइनल मैच एसएसबी की टीम और आर्यन ग्रुप के बीच हुआ, जिसमें एसएसबी ने आर्यन ग्रुप को 2-0 से हराया। इस मौके पर रोटरी क्लब के प्रदीप मल्ल, प्रीतम नेगी, कृपाल सिंह पटवाल, महेंद्र पुंडीर, विपिन नौटियाल और रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता प्रभारी राकेश सेमवाल आदि मौजूद रहे।
ड्राइंग में श्रद्धा, प्रकृति और क्षितिज फर्स्ट
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेले के उपलक्ष्य में नगर पालिका सभागार में स्कूली बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में गुरुरामराय पब्लिक स्कूल श्रीनगर की श्रद्धा थपलियाल प्रथम, कान्वेंट स्कूल के अश्मित सेमवाल द्वितीय और चिल्ड्रन एकेडमी की शगुन चंदोला तृतीय रही। प्राइमरी वर्ग में कान्वेंट स्कूल की प्रकृति बिष्ट और क्षितिज थपलियाल प्रथम, रेनबो पब्लिक स्कूल की स्वास्तिश्री चंदोला और रिवर वैली स्कूल के हरीश चमोली द्वितीय, रेनबो पब्लिक स्कूल की स्मृति जोशी और देवभूमि पब्लिक स्कूल के दिव्यांशु चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिताओं के निर्णायक गढ़वाल विवि के चित्रकला विभाग की डा. एकता बिष्ट, डा. डीएस बिष्ट और पालिका परिषद की सदस्य आशा बिष्ट रही।
बैकुंठ चतुर्दशी में आज
- जीआईएंडटीआई मैदान में सुबह 11 बजे से महिलाओं की रस्सा कसी प्रतियोगिता।
- दोपहर दो बजे पालिका सभागार में सीनियर और जूनियर वर्ग की क्विज प्रतियोगिता।
- रात्रि 8 बजे जीआईएंडटीआई मैदान में हास्य व्यंग्य कवि सम्मेलन।
नाराज संचालक ने दो घंटे तक रोकी चरखियां
सभासद पर लगाया मारपीट का आरोप
श्रीनगर। सहारनपुर से व्यवसाय करने पहुंचे चरखी संचालक ने एक सभासद पर मारपीट का आरोप लगाते हुए दो घंटे तक चरखियां रोककर रखी। उसने दो घंटे में दो लाख रुपये के नुकसान होने की बात कही है।
जीआइएंडटीआई मैदान में चल रही चरखियों का पहिया लगातार दूसरे दिन फिर दो घंटे तक थम गया। जानकारी के अनुसार, स्थानीय सभासद सुधांशु ने चरखी संचालक पप्पू के साथ पूर्व में हुई वार्ता के अनुसार सभासद सुधांशु और चरखी ठेकेदार पप्पू के बीच पास के संबंध में वार्ता हुई थी, लेकिन पास लेने के लिए पहुंचने पर पप्पू ने पास देने से इनकार करते हुए अभद्रता भी की। जिस पर सभासद तथा चरखी संचालक के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई। नाराज ठेकेदार ने सभी खेल-तमाशों और चरखियों को रुकवा दिया। पालिकाध्यक्ष मोहनलाल जैन के आश्वासन के बाद मेले में चरखियों और अन्य तमाशों को शुरू किया गया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार जोशी ने बताया कि मामले में चरखी संचालक ने कोई लिखित तहरीर नहीं दी है।

हर घंटे में एक लाख का व्यवसाय कराती है चरखी
श्रीनगर। चरखी संचालक पप्पू कहते हैं कि चरखी के व्यवसाय में हर घंटे में एक लाख का व्यवसाय होता है, लेकिन इतना ही खर्चा भी है। पालिका को जीआईएंडटीआई मैदान में खेल-तमाशे और चरखी लगाने के लिए नौ लाख तथा सामान यहां तक पहुंचाने में पांच लाख का खर्च हुआ है। चरखी चलाने में कुल 400 मजदूर लगे हुए हैं। जिनके भोजन के साथ ही मजदूरी को भी देखना होता है।

प्रशासन के कहने पर 30 रुपये किया मूल्य
श्रीनगर। स्थानीय लोगों की मांग के अनुरूप एसडीएम रजा अब्बास के कहने पर शुक्रवार को 40 रुपये मूल्य की चरखियों का किराया 30 रुपये ही लिया गया। एसडीएम ने बताया कि जन प्रतिनिधियों एवं अन्य नागरिकों की मांग पर 40 रुपये की चरखी का मूल्य 30 रुपये करने के निर्देश दिए थे।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper