पांच सूत्री मांगों को लेकर कार्यकत्रियों का प्रदर्शन

Pauri Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
पौड़ी। सुपरवाइजर के पदों पर योग्यता के आधार पर शत प्रतिशत पदोन्नति करने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कलक्ट्रेट परिसर में स्व. एचएन बहुगुणा की मूर्ति के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा।
धरना स्थल पर हुई सभा में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मुख्य सेविका एवं मिनी कर्मचारी संगठन की अध्यक्ष अंशी बहुगुणा, जिला महामंत्री मीनाक्षी रावत, उपाध्यक्ष लाजवंती देवी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को अब तक राज्य कर्मचारी घोषित न करने पर आक्रोश जताया। उन्होंने सरकार से 10 वर्ष की सेवाएं पूरी होने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ग्रेड तीन और सहायिकाओं को ग्रेड चार का दर्जा देने की मांग उठाई।
संगठन के पदाधिकारियों ने मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने, 60 साल पूरे होने पर एक लाख और सहायिकाओं को 50 हजार का पारितोषिक देने, 2003 से तदर्थ और सेवारत कार्यकत्री और सेविकाओं लिए पेशन लागू करने, उन्हें सर्दियों और गर्मियों में अवकाश देने की मांग की। आकस्मिक मृत्यु होने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सेविकाओं के आश्रितों को विभागीय रिक्त पदों पर योग्यता के आधार पर नियुक्ति देने की मांगे भी उठाई गई। धरना देने वालों में सुशीला खत्री, सुषमा, सरोजनी बड़ोनी, सुनीता देवी, सुषमा पंत, गुड्डी देवी, ज्योति बिष्ट, नूतन, लक्ष्मी बिष्ट, सर्वेश्वरी नेगी, सुशीला देवी, शोभा असवाल, रजनी असवाल आदि शामिल थी।

एनएएम का प्रदर्शन, वैक्सीन रूम में जड़ा ताला
घनसाली (टिहरी)। कई दिनों से हड़ताल पर चल रही मातृ शिशु कल्याण कार्यकत्रियों ने बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी में प्रदर्शन किया। आंदोलनरत एएनएम ने बच्चों का टीकाकरण नहीं होने दिया। वैक्सीन रूम में ताला जड़ दिया। जिससे बच्चों के टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। आंदोलनरत स्वास्थ्य कार्यकत्रियों ने कहा कि मांगों पर न्योचित कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर जयश्री देवी, जगदंबा पैन्यूली, मंगला देवी सेमवाल, सुनीता देवी, कुसुम आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls