कोटद्वार से दून तक करेंगे पैदल यात्रा

Pauri Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
कोटद्वार। कंडीमार्ग बनाओ उत्तराखंड बचाओ संघर्ष समिति ने कंडीमार्ग और लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग खुलवाने के लिए विधान सभा सत्र के दौरान कोटद्वार से देहरादून तक की पैदल यात्रा करने का निर्णय लिया। कहा गया कि देहरादून में विधान सभा का घेराव किया जाएगा। उसके बाद मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन चलता रहेगा।
एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लालढांग चिल्लरखाल और कंडी मार्ग को जनभावनाओं के लिए खोल देना चाहिए। मार्ग बंद होने के कारण यहां पर मेडिकल कालेज, एनआईआरडी और कोटद्वार जिला बनाओ सहित अन्य विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जीएमओयू के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल ने कहा कि बसों को यूपी से होकर जाना पड़ रहा है। इससे दोहरा टैक्स देना पड़ता है। वक्ताओं ने कहा कि आज कोटद्वार की उपेक्षा हो रही है। तय किया गया कि कोटद्वार की जनता राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर एक मंच पर आए और विकास कार्यों के लिए संघर्ष में शामिल हों। इस अवसर पर शशिधर भट्ट, सेवानिवृत्त एसडीएम पुष्कर गुर्साइं, जिला पंचायत सदस्य हेमलता नेगी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट अजय पंत, सचिव जितेंद्र चौहान, दिलबर सिंह बिष्ट, सेवकराम मानूजा और देवेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।


दून तक का 30 किमी सफर होगा कम
कोटद्वार। वन विभाग ने भले ही लालढांग मार्ग पर आवाजाही को खोल दिया है, मगर जब तक इस पर पक्का मोटर मार्ग तैयार नहीं होता, तब तक लोगों को इसका बहुत फायदा नहीं मिल पाएगा। यही कारण है कि वाहनों की ज्यादातर आवाजाही यूपी के नजीबाबाद से की जा रही है। वाहनों को इसके लिए अतिरिक्त टैक्स भुगतना पड़ रहा है। जो वाहन स्वामी अतिरिक्त टैक्स नहीं दे रहे, उन्हें पुलिस और परिवहन विभाग की मुट्ठी गरम करनी पड़ रही है। पक्का मार्ग बन जाने के बाद जब इस मार्ग पर सुचारू संचालन शुरू होगा, तो लोगों को हरिद्वार और देहरादून पहुंचने में ज्यादा आसानी होगीञ कोटद्वार से दून तक का सफर 30 किमी कम होने का अनुमान है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper