...तो बढे़ंगे पालिका के आय के स्रोत

Pauri Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
कोटद्वार। नगर पालिका परिषद बद्रीनाथ मार्ग पर स्थित आडिटोरियम के प्रथम तल पर कांप्लेक्स बना रहा है। इसके लिए पालिका के बोर्ड में भी प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। अब पालिका इसमें निर्माण कार्य के लिए टेंडर निकालने की तैयारी कर रही है।
बद्रीनाथ मार्ग पर पालिका की भूमि में आडिटोरियम का निर्माण किया जा रहा है। इसका अधूरा निर्माण होने के बाद यह बंद हो गया था। नगर पालिका ने इसके प्रथम तल पर कांप्लेक्स बनाने की योजना बनाई है। इसके लिए पिछली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया गया है। बोर्ड की बैठक में इसके लिए 18 लाख रुपये पास किए गए हैं। इस जगह पर पालिका की 26 दुकानें बनाए जाने की योजना है। इस भूमि पर पिछले काफी समय से आडिटोरियम का काम अधूरा पड़ा है। इसका किसी भी काम के लिए उपयोग नहीं हो पा रहा था। अब यदि पालिका की यह योजना कारगर साबित होती है, तो यह काफी फायदेमंद होगी। जिस जगह पर पालिका का कांप्लेक्स बनेगा, वहां पर आस-पास कोई खास बाजार नहीं है। कांप्लेक्स बनने से शहर के मुख्य मार्ग पर अच्छा मार्केट बन जाएगा।
- पालिका की आय बढ़ाने और जगह का सदुपयोग करने के लिए वहां पर कांप्लेक्स बनाने की योजना है। मुख्य मार्ग पर होने के चलते अच्छा बाजार बन जाएगा। इसके लिए जल्दी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
-विजय पीएस चौहान, ईओ नगरपालिका परिषद कोटद्वार

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017