सियासत की चक्की में पिसे इंस्टीट्यूट के छात्र

Pauri Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
कोटद्वार। सीवी रमन इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के छात्र सियासत की चक्की में पिस गए हैं। फर्जीवाडे़ के खिलाफ उनका आंदोलन जारी है। मगर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख पार्टियां इस मामले में अलग-अलग वजह से कूद पड़ी है। इससे आंदोलन की दिशा बदली हुई दिख रही है। दरअसल, आंदोलित छात्रों को धमकाने के आरोपी प्रबंधन के पक्षधर एक छात्र की तलाश में उसके घर में पुलिस की दबिश से इस मामले में नया रंग आया है। ये छात्र भाजपा नेत्री का पुत्र है। इस मामले में अब पूरी भाजपा पार्टी एकजुट होकर ये मांग कर रही है कि पुलिस टीम के साथ दबिश में पार्टी नेत्री के घर आने वाले छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो। इसके विरोध में कांग्रेस भी सामने आ गई है। कांग्रेस ने आंदोलित छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि इंस्टीट्यूट प्रबंधक और उसका साथ देने वाले भाजपा नेत्री के पुत्र के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
पिछले नौ दिन से चल रहे सीवी रमन संस्थान के छात्रों के आंदोलन में हर रोज नये मोड़ आ रहे हैं। दो अक्तूबर को इस मामले में भाजपाई कूद पड़े थे। भाजपा नेत्री की ओर से उनके बेटे को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए दो छात्रों के खिलाफ तहरीर दी गई थी। कोतवाल का घिराव किया गया था। साथ ही पुलिस पर बिना सर्च वारंट के घर में घुसने और सामान को इधर उधर फेंकने का आरोप लगाया गया था। इसके जवाब में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जिला महामंत्री प्रवेश रावत की अध्यक्षता में बैठक हुई है। बैठक में कहा गया कि संस्थान के प्रबंधक को पनाह देने वालों के यहां छापे मारी करना सही था। भाजपाई कानून व्यवस्था को बिगाड़ने पर तुले हुए हैं। संस्थान के 300 से ज्यादा छात्र इस मामले में प्रबंधक की गिरफ्तारी पर अडे़ हैं। छात्रों ने धोखाधड़ी का मुकदमा भी प्रबंधन के खिलाफ लिखवाया हुआ है। छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरने को जारी रखने का निर्णय लिया है। छात्रों ने कहा है कि उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। दूसरी ओर महाविद्यालय छात्र संघ पदाधिकारियों ने भी छात्रों के खिलाफ दी गई तहरीर का विरोध किया है। छात्र संघ अध्यक्ष सूरज राणा ने कहा कि ऐसी किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



इनसेट---

आरएसएस का स्टैंड भाजपा से अलग
कोटद्वार। आमतौर पर आरएसएस अपने आनुसांगिक संगठन भाजपा के साथ ही खड़ा दिखता है। मगर सीवी रमन इंस्टीट्यूट से जुडे़ मामले में कहानी उलटी हो गई है। आरएसएस ने आंदोलित छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज न करने पर जोर दिया है। आरएसएस के जिला प्रचारक भगवान सिंह ने एक बयान में कहा है कि कि छात्रों पर मुकदमा हुआ, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसमें कहा गया है कि छात्रों को धमकाने वाले लोगों को छात्रों के साथ खड़ा होना चाहिए। साथ ही उन्होंने पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017