निशुल्क विधिक सहायता का लाभ उठाएं: बिष्ट

Pauri Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
पौड़ी। जनता इंटर कालेज सीकू में विधिक साक्षरता एवं चिकित्सा शिविर में लोगों को निशुल्क विधिक सहायता के बारे में जानकारी दी गई। मुख्य अतिथि नैनीताल हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति वीके बिष्ट ने लोगों से विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से दी जाने वाली निशुल्क विधिक सहायता का लाभ उठाने का आह्वान किया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पहल पर आयोजित शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति वीके बिष्ट ने किया। उन्होंने कहा कि एक लाख के कम वार्षिक आय वाले लोगों और अनुसूचित जाति- जनजाति के व्यक्तियों, महिलाओं को प्राधिकरण की ओर से विधिक सहायता के रूप में निशुल्क कानूनी राय और अधिवक्ता प्रदान किए जाते हैं।
जिला जज कुमकुम रानी ने विधिक सेवा प्राधिकरण के उद्देश्यों पर रोशनी डाली। जिला शासकीय अधिकवक्ता केपी डंगवाल ने वन एवं वन्य जीव अधिनियम के बारे में जानकारी दी। केपी नैनवाल, सुरेंद्र चिटकारिया, महेश बलूनी, डीएफओ दिवाकर सिन्हा और तहसीलदार वेदन पाल सिंह ने भी विभिन्न जानकारियां दी। इस मौके पर पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डा. यशवंत सिंह बिष्ट, सीजेएम महेश चंद्र कौशिवा, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नीलम राणा, न्यायिक मजिस्ट्रेट अनीता गुंज्याल, प्रधानाचार्य कुंती थपलियाल भी मौजूद थीं। इस मौके पर 158 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। संचालन प्रदीप कुमार भट्ट ने किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017