भाजपा दफ्तर में तोड़फोड़, विधायक से बदसलूकी

Pauri Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
कोटद्वार। भाजपा की रैली के दौरान टक्टर लगने से शुरू हुआ विवाद बुधवार को और आगे बढ़ गया। कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भाजपा दफ्तर में धावा बोलकर वहां तोड़फोड़ कर दी। भाजयुमो जिलाध्यक्ष विपिन कैंथोला से मारपीट की गई। बीच-बचाव में आए वहां मौजूद लैंसडौन विधायक का कार्यकर्ताओं ने कॉलर पकड़ लिया और बदसलूकी की। पुलिस ने मुश्किल से मामला शांत कराया। दोपहर में दोनों पक्षों के बीच समझौते की स्थिति बनी, मगर शाम होते-होते मामला फिर से पलट गया। भाजपा की ओर से एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। इससे पहले, एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार देर शाम भाजपाइयों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया था।
इस मामले की शुरुआत एक दिन पहले भाजपा की रैली के दौरान हुई थी। रैली के दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर जानबूझकर टक्कर मारने और महिलाओं से अभद्रता का आरोप लगाते हुए भाजपाइयों ने उन्हें पीटा था और थाने ले आए थे। आज सुबह मेन मार्केट में स्थित भाजपा के कार्यालय में अचानक एनएसयूआई के कार्यकर्ता पहुंच गए और उन्होंने वहां मौजूद भाजयुमो जिलाध्यक्ष को पीट दिया। लैंसडौन विधानयक मंहत दिलीप रावत के साथ धक्कामुक्की और अभद्रता की गई। दफ्तर में भी तोड़ फोड़ कर दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुच गई। सीओ अरुणा भारती के वहां पहुंचने के बाद सारा मामला थाने पर आकर केंद्रित हो गया। विधायक और अन्य भाजपाइयों ने हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की। अभी कुछ बवाल शांत ही हुआ था, कि मारपीट के आरोपी युवक भी थाने पंहुच गए। दोनों पक्षों के बीच थाने में ही झड़पें हुईं। शाम को पुलिस अधीक्षक विमला गुंज्याल ने पौड़ी से आकर मामले की जानकारी ली और निर्देश जारी किए। इससे पहले, मंगलवार देर शाम एनएसयूआई के संदीप चौहान की तहरीर पर भाजपा के विकेश और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

कैसे-कैसे हुआ घटनाक्रम
1-सुबह लगभग साढ़े नौ बजे युवकों का एक झुंड भाजपा कार्यालय पंहुचा। भाजयुमो जिलाध्यक्ष विपिन कैंथोला के साथ मारपीट और घसीटकर बाहर ले जाने का प्रयास। विधायक मंहत दिलीप रावत बीच बचाव करने आए, एक युवक ने उनका कॉलर पकड़, अभद्रता की। भाजपाइयों ने किसी तरह बचाया।
2-दोनों पक्ष थाने पहुंचे। तीखी नोकझोंक। दोनों पार्टियों के बडे़ नेताओं की तरफ से समझौते के प्रयास।
3-थाने में मामले को लेकर काफी भीड़ जमा हो रही थी। थाने के बाहर सड़क पर वाहनों का जमावड़ा लग गया। सीओ अरुणा भारती के आदेश पर पीएसी ने भीड़ को खदेड़ा।
4-दोनों पक्षों के सीनियरों की कोतवाली में ही अलग-अलग मीटिंग हुई। सब दो-तीन चरणों में हुआ। इसके बाद दोनों ही पक्षों के सीनियर लोगों ने समझौता किया। दोनों ही पक्षों में भविष्य में इस तरह की गलती नहीं करने का समझौता लिखा गया। मामला शांत हो पाया।
5-शाम को भाजपाइयों ने हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमे के लिए दबाव बनाया। विपिन कैंथोला की तहरीर पर राकेश रावत, सूर्य क्रांति और अमित राज समेत 50 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज।

एसपी ने कहा-गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी
कोटद्वार। एसपी पौड़ी विमला गुंज्याल ने अव्यवस्था फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की गुंडागर्दी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पिछले दो दिनों से चल रहे इस प्रकरण को लेकर कोटद्वार पहुंची एसपी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। ताकि शहर की कानून व्यवस्था पर प्रभाव नहीं पड़े। छात्र संघ चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए खास प्लान बनाया जा रहा है। चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था के लिए पूरे उपाय किए जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

CM शिवराज ने रोड शो में शख्स को जड़ा थप्पड़, ट्विटर पर हुए ट्रोल

रोड शो में मुख्यमंत्री अपना आपा खो बैठे और एक शख्स पर थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिस वजह से लोग उनकी कड़ी निंदा करने लगे हैं।

16 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper