ज्वलंत मुद्दों पर पुलिस-पब्लिक की चरचा

Pauri Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
कोटद्वार। रविवार को पुलिस-पब्लिक की मीटिंग में शहर के कई मुद्दों पर खुलकर चरचा हुई। लोगों ने पुलिस अधिकारियों के सामने अपनी बातों को जोरदार तरीके से रखा। मीटिंग में स्टंट बाइकिं ग का मुद्दा सबसे अधिक उठा। तमाम मुद्दों पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोगों ने खुलकर कटाक्ष किए।
बैठक में स्टंट बाइकिंग के मुद्दे पर लोगों ने पुलिस को सख्ती से निपटने के सुझाव दिया। इस दौरान पुलिस के अधिकारियों को स्टंट बाइकिंग स्पॉट की भी जानकारी दी गई। लोगों ने फ्ल्यूड और अन्य ड्रग्स का प्रयोग करने वालों के खिलाफ अभियान चलने की मांग की। लोगों ने उत्तर प्रदेश से सटे होने के कारण कोटद्वार में अपराधों में बढ़ोत्तरी का मामला भी उठाया। साथ ही यूपी से आने वाले सब्जी विक्रेताओं, कबाड़ी वालों और फेरी वालों के सत्यापन पर सबसे अधिक जोर दिया। लोगों ने कहा कि थाने में आने वाले कई लोगों की एफआईआर दर्ज नहीं की जाती हैं। इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी देखी गई। छोटे-छोटे से मामले के लिए लोगों को वकीलों के पास आना पड़ता है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बैठक में महिलाओं ने शहर में सेक्स रैकेट चलने की शिकायत की। साथ ही, पुलिंडा मार्ग, सनेह रोड और लालपुर से आगे की ओर असामाजिक गतिविधियों पर नियंत्रण लगाने की मांग की। बैठक में विभिन्न विभागों के अफसरों ने भी भाग लिया। अस्पताल में पार्किंग शुल्क बंद किए जाने की लोगों ने मांग की। इस पर सीएमएस डा. आईएस सामंत ने कहा कि इसका टेंडर हो चुका है, लेकिन अगले साल से इसको बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।
सीओ अरुणा भारती ने का कि लोगों ने जो सुझाव दिए हैं उनके लिए खास कार्य योजना बनाई जाएगी। साथ अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय कुमार पंत, कमला विद्यार्थी, कमल जोशी, विनीता भट्ट, गोविंद डंडरियाल, गीता बुड़ाकोटी, कोतवाली निरीक्षण बीस भाकुनी आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में हुआ शानदार कार्यक्रम, झूमते नजर आए आम लोग

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा की ओर से परेड ग्राउड में उत्तराखंड महोत्सव ‘कौथिग’ में पांचवे दिन लोक गायकों के गीत का जादू लोगों के सर चढ़कर बोला। लोकगायक अनिल बिष्ट, संगीता ढौडियाल, कल्पना चौहान, हीरा सिंह राणा ने समा बांध दिया।

30 अक्टूबर 2017