लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Nainital News ›   State Foundation Day programs will be held in Haldwani

हल्द्वानी में होंगे राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Wed, 03 Nov 2021 02:00 AM IST
State Foundation Day programs will be held in Haldwani
विज्ञापन
नैनीताल। जिला प्रशासन के आयोजन में राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर दस नवंबर को कार्यक्रम किए जाएंगे। इसे विशेष राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम नाम दिया गया है। कार्यक्रम को भव्य रूप से मनाने के लिए मंगलवार को आयुक्त सुशील कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिला विकास प्राधिकरण के सभागार में हुई बैठक में आयुक्त सुशील कुमार ने कहा कि पिछले दिनों आई दैवी आपदा से नैनीताल समेत समूचे कुमाऊं मंडल को क्षति हुई है। आपदा के बाद पर्यटन रोजगार प्रभावित हुआ है। पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस बार स्थापना दिवस भव्य रूप से मनाया जाएगा। बैठक में तय किया कि विशेष राज्य स्थापना दिवस समारोह हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में होगा। स्थापना दिवस पर मिनी स्टेडियम में स्कूली बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। सरकारी विभाग और स्वयं सहायता समूह प्रदर्शनी लगाएंगे। शाम को स्टार कलाकारों की मौजूदगी में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। आयुक्त ने राज्य स्थापना दिवस से पूर्व हल्द्वानी, नैनीताल और अन्य जगहों पर सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान डीआईजी नीलेश आंनद भरणे, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी आदि मौजूद थे।

शहर का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांचीं
नैनीताल। आयुक्त सुशील कुमार, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने त्योहार पर अधिकारियों के साथ तल्लीताल से लेकर मल्लीताल तक का भ्रमण कर व्यवस्थाएं जांचीं।
निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने तल्लीताल बस स्टैड के पास सेल्फी प्वाइंट में सफाई व्यवस्था कराने और खराब बेंच को शीघ्र बदलने के निर्देश दिए। पारंपरिक शैली (हैरिटेज कल्चर) से निर्माणधीन रिक्शा स्टैंड, ओपन एयर थियेटर, मल्लीताल स्थित खड़ी बाजार का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर पालिका के ईओ को शहर में सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि सड़क और पार्कों किनारे लगी रेलिंग पर भी रंग-रोगन कराया जाए। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने नगर पालिका ईओ को शहर में विशेष सफाई अभियान चलाने, स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को ठीक कराने और पुरानी लाइफ जैकेटों को बदलने के भी निर्देश दिए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00