नमाज में मांगी कोरोना से निजात की दुआ

Haldwani Bureauहल्द्वानी ब्यूरो Updated Sun, 02 Aug 2020 02:21 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जारी गाइडलाइ का पालन करते हुए इस बार ईद उल अजहा पर महज पांच लोगों ने ही फर्ज की अदायगी की। जामा मस्जिद के पेश इमाम मुफ्ती शाहिद अजहरी ने नमाज पढ़ाई। उसके बाद खुदा की बारगाह में कोरोना से निजात की दुआएं मांगीं।
विज्ञापन

शनिवार को ईद उल अजहा का त्योहार सादगी और एहतियात बरतते हुए मनाया गया। सुबह साढ़े सात बजे मुफ्ती शाहिद अजहरी चार लोगों के साथ ईदगाह पहुंचे। इनमें सपा के प्रदेश महासचिव शोएब अहमदए नईम अंसारी, कबूल अहमद और वली मोहम्मद शामिल थे। नमाज के बाद इमाम ए ईदगाह ने मुल्क में अमन, खुशहाली, बीमारों की सेहतयाबी और कोरोना वायरस से निजात की दुआ मांगी।
इस बार कोरोना वायरस की वजह से नमाजियों की तादाद चुनिंदा रखी गई। तमाम कायदे कानून का ख्याल रखा गया। लोगों से अपील है कि सांप्रदायिक सद्भाव बनाते हुए त्योहार मनाएं। कुर्बानी के लिए जो गाइड लाइन जारी की गई है उसमे कोताही न बरतें।
- मुफ्ती शाहिद अजहरी, इमाम ईदगाह।
यही दुआ है कि मुल्क और पूरी दुनिया को जल्द से जल्द इस वायरस से छुटकारा मिले और फिर वही दिन लौटें। ईदगाह और मस्जिदें नमाजियों से गुलजार हों। लोगों से अपील है कि शासन प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करें।
-शोएब अहमदए सपा नेता।
ईद की नमाज में कोरोना से निजात की दुआ की गई। पूरी उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस वायरस से दुनिया को राहत मिल जाएगी और सभी लोग सेहतयाब हो जाएंगे।
-नईम अंसारी।
कोरोना के मद्देनजर जो गाइडलाइन तैयार की गई है उसका ध्यान रखते हुए ईद की नमाज अदा की गई है। बस यही दुआ है कि फिर वही दिन लौटें और मुल्क व दुनिया में खुशहाली आए।
- कबूल अहमद।
त्योहार खुशियां लाने के साथ ही दिलों की दूरियां कम करते हैं। आपस में सौहार्द बनाए रखें और कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करें।
-वली मोहम्मद
दिल मिले, हाथ और गले मिलने से परहेज
हल्द्वानी। बकरीद पर्व में इस बार लोगों ने फोन पर या फिरआमने सामने मिलने पर दिल से ईद की मुबारकबाद तो दी लेकिन गले मिलने से परहेज रखा। त्योहार के मद्देनजर बाजार तो खुला रहा लेकिन भीड़ नदारद रही। इस दौरान मस्जिदों के आस पास भी सुनसानी छाई रही। कोरोना संक्त्रस्मण के डर से लोगों ने परस्पर सामाजिक दूरी बनाए रखी। घर से बाहर खरीदारी को निकले लोगों ने दूर से दुआ सलाम की लेकिन हाथ मिलाने और गले मिलने से परहेज किया। बाजार में भी दिन के समय भीड़ नहीं दिखाई दी। हालांकि लाइन नंबर आठ और 17 में चहल पहल रही।
ईद पर टैंकरों से भी की गई पेयजल व्यवस्था
हल्द्वानी। जलसंस्थान ने ईद के मौके पर बनभूलपुरा और इंदिरानगर क्षेत्र में अतिरिक्त टैंकरों से पेयजल बांटा। जलसंस्थान के अवर अभियंता एनसी जोशी ने बताया कि तीन विभागीय और एक किराए के टैंकर से क्षेत्र में पानी बांटा गया।
नगर निगम ने आठ गाड़ियों ने की सफाई
हल्द्वानी। ईद पर नगर निगम ने आठ गाड़ियों के माध्यम से विशेष सफाई अभियान चलाया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल के नेतृत्व में नगर निगम की टीम सुबह सात बजे से ही मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में तैनात रही। जानवरों के अवशेष व कूड़ा उठाने के लिए आठ गाड़ियां दिन भर दौड़ती रही। इन गाड़ियों ने ट्रंचिंग ग्राउंड के 16 चक्कर लगाए। सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान गौला बाईपास रोड और स्लाटर हाउस में अपनी टीम के साथ तैनात रहे। नगर आयुक्त चंद्र सिंह मर्तोलिया ने बताया कि पार्षदों के सहयोग के कारण इस बार ईद में कहीं से भी गंदगी की कोई शिकायत नहीं मिली।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us