लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Nainital News ›   Pahad and terai farmers will have to fight for their rights

पहाड़ व तराई किसानों को अधिकारों के लिए लड़ना होगा

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Mon, 21 Nov 2022 05:00 AM IST
नैनीताल जिले के रामनगर में किसानों से मिलते भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।   संवाद
नैनीताल जिले के रामनगर में किसानों से मिलते भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत। संवाद - फोटो : RAMNAGAR
विज्ञापन
रामनगर (नैनीताल)। संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में कोटाबाग ब्लॉक के सांझी हवेली चूनाखान में किसान फतह दिवस मनाया। पीरूमदारा में किसान नेता रमनदीप संधू के फार्म हाउस में पत्रकारों से बातचीत में टिकैत ने कहा कि वह किसान हित में संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने किसानों का भी आह्वान किया कि एकजुट होकर किसान हित के मुद्दे उठाएं।

चूनाखान में हुई सभा में चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने नवंबर में ही तीनों काले कानून वापस लिए थे। उन्होंने कहा कि पहाड़ और तराई के किसानों को मिल जुलकर अपने अधिकारों के लिए लड़ना चाहिए। किसान नेता पीयूष बिष्ट ने चौधरी राकेश टिकैत के सामने पहाड़ों में चकबंदी के अभाव में हो रहे पलायन की समस्या उठाई। किसान फतह दिवस में किसान नेता जगतार सिंह बाजवा, भाकियू के जिला अध्यक्ष भगवान सिंह रौतेला, मंडल अध्यक्ष विक्की रंधावा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य नीरज तिवारी, जीतू भाई, अमीर चंद, सुखचरण सिंह, ओंकार सिंह, हरप्रीत सिंह, करमजीत सिंह, मनीष आर्य, सुक्खू मोमी समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

राकेश टिकैत ने शनिवार को युवा भाकियू जिलाध्यक्ष रमनदीप संधू के फार्म हाउस पर चौपाल लगाकर किसानों से खेती किसानी को लेकर वार्ता की। किसानों ने एमएसपी, धान तुलाई, बिजली, पानी और सिंचाई के मुद्दे उठाए। टिकैत ने हाथीडंगर के निकट रेस्क्यू पार्क में जंगली जानवरों का दीदार भी किया। किसानों से हिंसक जंगली जानवरों के संदर्भ में बातचीत की और वन्य प्राणियों से किसानों को होने वाले नुकसान और परेशानियों को समझने का प्रयास किया। इस दौरान किसान नेता दीवान कटारिया, रमनदीप संधू, इकबाल सिंह, कुलदीप पहलवान आदि साथ रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00