लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Nainital News ›   It is necessary for people to come forward to save the environment

पर्यावरण को बचाने के लिए लोगों का आगे आना जरूरी

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Mon, 21 Nov 2022 05:30 AM IST
भीमताल में पद्मश्री डॉ यशोधर मठपाल समेत दो अन्य लोगों को लायंस क्लब की ओर से सम्मानित किया गया। स?
भीमताल में पद्मश्री डॉ यशोधर मठपाल समेत दो अन्य लोगों को लायंस क्लब की ओर से सम्मानित किया गया। स? - फोटो : BHIMTAL
विज्ञापन
भीमताल (नैनीताल)। लायंस क्लब इंटरनेशनल की ओर से ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरणीय मुद्दों पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि भविष्य की चुनौतियों से सावधान रहते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों का आगे आना जरूरी है। बैठक में पद्मश्री डॉ. यशोधर मठपाल समेत तीन लोगों को सम्मानित किया गया।

नगर के एक होटल में लायंस क्लब इंटरनेशनल की ओर से आयोजित बैठक में क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विश्वनाथ चौधरी ने खाद्य उपलब्धता, संसाधन, गहन कृषि प्रणालियों, बड़े पैमाने पर वनों का दोहन, पानी की कमी, जैव विविधता की हानि, मिट्टी की कमी और भविष्य की वैश्विक चुनौतियों को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को आगे आना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब इंटरनेशनल वैश्विक कारणों के लिए काम करने के साथ भूख, दृष्टि, पर्यावरण, बचपन का कैंसर और मधुमेह पर काम करने के साथ ही लोगों को जागरूक करती है। संस्था विश्व के लगभग 210 देशों में 14 लाख से अधिक सदस्यों के साथ काम कर रही है।

बैठक में सामाजिक और लोक संस्कृति संरक्षक के लिए पद्मश्री डॉ. यशोधर मठपाल, पत्रकारिता के क्षेत्र में हेमंत रावत और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए गौरी राणा को सम्मानित किया गया। इस दौरान उप मंडलाधीश तजिंदर पाल सिंह, दलजीत सिंह टोनी, डॉ. आरसी मिश्रा, एचएन सिंह, मुकेश जैन, ब्रजेश मोहन श्रीवास्तव, विद्या शंकर दीक्षित, हरजीत सिंह सच्चर, डॉ. प्रदीप मेहता, शिव कुमार गुप्ता, विशाल सिन्हा आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00