भूमिगत कूड़ेदान और रिसाइकिलिंग प्लांट का निरीक्षण

Nainital Updated Sun, 26 Jan 2014 05:53 AM IST
हल्द्वानी। जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने नगर निगम क्षेत्र में लगाए जा रहे भूमिगत कूड़ेदानों और गौलापार बाईपास स्थित प्लास्टिक रिसाइकिलिंग प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया।
मेयर डा. जोगेंद्र सिंह रौतेला ने कहा शहर में 44 लाख रुपए की लागत से हुडको से स्वीकृत छह भूमिगत कूड़ेदान लगाए जा रहे हैं। गौला गेट राजपुरा और बृजलाल अस्पताल के पास दो कूड़ेदान लगाए जा चुके हैं। बाकी चार कूड़ेदान बनाने के लिए भूमि का चयन किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने गौला गेट का निरीक्षण करते हुए टूटी सड़क की मरम्मत कर जलभराव की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। सिटी मजिस्ट्रेट आरडी पालीवाल को निर्देश दिए कि सड़कों पर खड़े होने वाले वाहनों को हटाया जाए। डीएम ने कहा कि गौला बैराज को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बैराज के सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। गौलापार बाईपास स्थित प्लास्टिक रिसाइकिलिंग प्लांट का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मजदूरों को दस्ताने, मास्क और ड्रेस उपलब्ध कराए जाए। रिसाइकिलिंग प्लांट के उच्चीकरण की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी जाए। प्लांट से निकलने वाले दूषित पानी का शुद्धिकरण के बाद फूलदार पौधों में इस्तेमाल किया जाए। निरीक्षण में मुख्य नगर अधिकारी आरडी पालीवाल, सहायक नगर अधिकारी नीरज जोशी, पार्षद बीना जोशी, मोहन सिंह पोखरिया, मोहन बिष्ट, निवारण संस्था के अध्यक्ष अनिल मिश्रा मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017