बंद सड़कों को तत्काल खुलवाएं अधिकारी

Nainital Updated Thu, 23 Jan 2014 05:56 AM IST
भीमताल। जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने लोनिवि और उससे जुड़े विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हिमपात के चलते बंद सड़कों को तत्काल खोला जाए। जिले की संवेदनशील सड़कों पर हर समय जेसीबी मशीन और बुडलोजर तैनात रखें। जिला और तहसील स्तर पर बने आपदा नियंत्रण कक्षों को चौबीस घंटे चौकस रहने के भी निर्देश दिए।
डीएम मंगलवार को विकास भवन सभागार में जिला योजना समेत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने मातहतों को निर्देश दिए कि वित्तीय लक्ष्यों को समय पर पूरा करें और विकास योजनाओं में गुणवत्ता, पारदर्शिता और समयबद्धता का विशेष ध्यान दें। जिला नवाचार निधि के उपयोग के लिए अपने अपने स्तर से योजनाएं प्रस्तुत करें। उन्होंने अगले वित्तीय वर्ष के लिए जिला योजना में उन योजनाओं को शामिल करने को कहा जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके। बैठक में परियोजना निदेशक हरगोविंद भट्ट, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अमित पुनेठा, सीएमओ डा.एससी पंत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हल्द्वानी में विकसित होगा पर्यटन केंद्र
नैनीताल। नवागंतुक डीएम ने हल्द्वानी के निकट आकर्षक पर्यटक स्थल विकसित करने का फैसला लिया है। डीएम का कहना है कि हल्द्वानी कुमाऊं का महत्वपूर्ण शहर है। यहां बड़े स्तर पर व्यावसायिक तथा शैक्षिक के साथ ही अन्य गतिविधियां प्रमुखता से होती हैं। भविष्य में इनके और बढ़ने की संभावना है, लेकिन यहां एंटरटेनमेंट की कमी है। रानीबाग में इसके लिए बेहतर संभावनाएं हैं। यदि इस संबंध में किसी के पास कोई आइडिया हो अथवा वह ऐसा कोई स्थान सुझा सके तो प्रशासन उनकी राय की कद्र करेगा।

अलाव जलाने के निर्देश
नैनीताल। डीएम ने शीतलहर और ठंड से बचाव के लिए जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों, नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों, मुख्य नगर निगम अधिकारी हल्द्वानी और नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी को निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने, रैन बसेरों का संचालन करने और गरीबों को कंबल वितरित करने को कहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017