प्रतिभाओं को पुरस्कार और सम्मान

Nainital Updated Mon, 20 Jan 2014 05:52 AM IST
हल्द्वानी। विद्यार्थियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, केवल उन्हें तराशने की जरूरत है। अमर उजाला एवं एमआईइटी कुमाऊं इंजीनियरिंग कालेज द्वारा आयोजित मॉक टेस्ट में करीब नौ हजार प्रतिभागी शामिल हुए थे, जिसमें श्रेष्ठ 68 विद्यार्थियों को रविवार को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। इस परीक्षा में पहले स्थान पर रहे एसकेएम स्कूल के हर्ष तिवारी को 15000 और दूसरे स्थान पाने वाली प्राची बिष्ट एवं अभीक घोष को दस-दस हजार रुपए के चेक और प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया गया।
एमआईइटी कैंपस शिक्षा नगर, लामाचौड़ में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एचएस धामी ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा जेईई मॉक टेस्ट के आयोजन से विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं में आने वाली परेशानी का समाधान करने में अवश्य सफलता मिलेगी। एमआईइटी के निदेशक डा. केएस कार्की ने मॉक टेस्ट में श्रेष्ठता का प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सफलता हासिल करने के लिए कई टिप्स दिए। अमर उजाला के स्थानीय संपादक सुनील शाह ने विद्यार्थियों को शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई के साथ-साथ एटीट्यूड (व्यवहार) की शिक्षा देने पर खास जोर दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में हम बच्चों को माडर्न शिक्षा तो दे रहे हैं लेकिन उन्हें एटीट्यूड के बारे में कोई नहीं बता रहा। एमआईइटी कुमाऊं इंजीनियरिंग कालेज के चेयरमैन गौरव अग्रवाल ने सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों का आभार जताया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार तारा चंद्र गुरुरानी, आकाश इंस्टीट्यूट के सेंट्रल डायरेक्टर भरत गोयल, न्यू बियरशिवा ग्रुप के निदेशक भुवन भाकुनी, दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल के समित टिक्कू, बीएलएम अकेडमी की प्रधानाचार्य रजनीकांता बिष्ट, छात्रनेता लखविंदर सिंह, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष तरुण साह, कैंपस स्कूल के प्रधानाचार्य बीसी पाठक, एमआईइटी की मैनेजर बरखा अग्रवाल समेत संस्थान के शिक्षक मौजूद रहे। संचालन एमबी कालेज की हिंदी की प्रोफेसर डा. प्रभा पंत एवं एमआईइटी की लेक्चर ज्योत्सना ने किया। इस दौरान संस्थान के दो छात्रों ने गिटार वादन किया। अधिक जानकारी के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्य डॉट एमआईइटी कुमाऊं डॉट एसी डॉट इन पर लॉगिंग करें।

श्रेष्ठ विद्यार्थियों को इन्होंने किया सम्मानित
मॉक परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले हर्ष तिवारी को मुख्य अतिथि कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एचएस धामी और अमर उजाला के संपादक सुनील शाह ने 15000 का चेक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इन अतिथियों ने परीक्षा में द्वितीय स्थान पाने वाले प्राची बिष्ट और अभीक घोष को 10-10 हजार के चेक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
आईएमटी काशीपुर के डीन पीके बख्शी और यूआईटीपीई रामनगर के डीन दीप मेहरोत्रा ने तृतीय स्थान पाने वाले सचिन जोशी (डीएवी हल्द्वानी), मनिंदर सिंह (केंद्रीय विद्यालय, नंबर चार,जसपुर), वैभव कुमार (होली चाइल्ड स्कूल रुद्रपुर), कुशाग्र पांडे (सिंथिया स्कूल हल्द्वानी), कमल शर्मा (सिंथिया स्कूल हल्द्वानी) को पांच-पांच हजार रुपए का चेक भेंट किया।
न्यू बियरशिवा स्कूल ग्रुप के निदेशक भुवन भाकुनी और आईएमटी काशीपुर के निदेशक केवल कुमार ने चतुर्थ स्थान पाने वाले विद्यार्थियों तनुज पाठक, रमन प्रताप सिंह, आदित्य मलिक, तुषार अग्रवाल, मोहित मुरारी, शुभम कुमार, मुदित सिंह, मोहित राज, कमल भट्ट, राहुल साहनी को दो-दो हजार का चेक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मॉक परीक्षा में 49 सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में से मौजूद विद्यार्थियों को एमआईइटी के चेयरमैन गौरव अग्रवाल एवं अमर उजाला के यूनिट हेड संजय शर्मा ने पेन ड्राइव और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls