शहर से अवैध वाहनों की ‘सफाई’ शुरू

Nainital Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
हल्द्वानी। शहर से चल रहे अवैध वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग की दो टीमों ने मंगलवार को अभियान शुरू किया। तीन दर्जन से अधिक वाहनों का चालान हुआ और दस से ज्यादा वाहन बंद किए। अभियान के दौरान उम्र पूरी कर चुके मेटाडोर सड़क से गायब रहे।
हल्द्वानी में यातायात का दबाव बढ़ रहा है। पहाड़ों से आने वाले वाहन भी बीच शहर से गुजरते हैं इससे यातायात व्यवस्था बिगड़ी है। इसके साथ ही अवैध वाहनों का संचालन भी धड़ल्ले से हो रहा है। परमिट की शर्तों के विपरीत टेंपो शहर की सड़कों को रौंद रहे हैं। मेटाडोर जिनकी उम्र पूरी हो चुकी है, उनको परमिट, फिटनेस को ताक पर रखकर बरेली रोड पर चलाया जा रहा है। स्थिति बिगड़ती देख ‘हाईकमान’ ने परिवहन विभाग को ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए। मंगलवार को आरटीओ ने एआरटीओ गुरदेव सिंह और डीसी पांडे को कार्रवाई के निर्देश दिए। नैनीताल रोड, बरेली रोड और कालाढूंगी, रामनगर मार्ग पर अभियान चला। एआरटीओ गुरदेव सिंह ने बताया कि परमिट का उल्लंघन करने वाले 32 वाहनों का चालान किया गया। 11 टेंपो बंद किए हैं। तीन गैस किट से चलते टैंपो पर भी कार्रवाई हुई। इसके अलावा छह ट्रक और डंपरों पर कार्रवाई की गई है। संभागीय परिवहन अधिकारी एसके सिंह ने बताया कि शहर में चल रहे अवैध वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। अभी दो टीमों को लगाया गया है, जल्द ही अल्मोड़ा और ऊधम सिंह नगर के प्रवर्तन दलों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान भी चलेगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls