कालाढूंगी में बनेगा स्टेडियम और फायर स्टेशन

Nainital Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
कालाढूंगी। राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी ने कहा है कि कालाढूंगी में मिनी स्टेडियम, मिनी मंडी, फायर स्टेशन और गैस गोदाम का जल्द ही निर्माण होगा। राज्यपाल ने वन विश्राम गृह में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेने के साथ ही जनसमस्याएं सुनी। बैठक में 1947 से पूर्व सरकारी जमीन पर बसे परिवारों को मालिकाना हक दिए जाने का मुद्दा भी उठा। राज्यपाल ने राजस्व विभाग के अफसरों से वस्तुस्थिति की जानकारी चाही तो अफसर निरुत्तर हो गए। राज्यपाल ने इस पर गहरी नाराजगी प्रकट की। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को तीन दिन में पूरी रिपोर्ट राजभवन भिजवाने के निर्देश दिए।
रविवार को पहली बार कालाढूंगी पहुंचे राज्यपाल को समस्या बताने वालों का तांता लग गया। नगर पंचायत अध्यक्ष दीप सती ने बताया कि मिनी स्टेडियम, मिनी मंडी, फायर ब्रिगेड स्टेशन और गैस गोदाम के लिए नगर में भूमि चिह्नित कर ली गई है, लेकिन पैसा नहीं मिलने निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। राज्यपाल ने कहा कि वह मामले में शासन से वार्ता कर शीघ्र धनराशि दिलाएंगे। बरसाती नाले से होने वाले कटाव का मुद्दा उठाए जाने पर राज्यपाल ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह नाले का निरीक्षण कर सुरक्षा दीवार बनवाना सुनिश्चित करें। जनता के हितों की अनदेखी न की जाए। अधिकारी तत्परता से अपनी ड्यूटी को अंजाम दें।
राज्यपाल ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को बचाना जरूरी है। चिंता की बात यह है कि मुसलमान भाई भी वक्फ बोर्ड की जमीनें बेच रहे हैं। मुसलमान भाई सक्रिय होकर वक्फ संपत्तियों को बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने वक्फ बोर्ड के गठन के संबंध में सचिव वक्फ बोर्ड से फोन पर बात कर जानकारी ली। रामनगर के पालिकाध्यक्ष मोहम्मद अकरम ने उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड के शीघ्र गठन की मांग उठाते हुए कहा था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को खुर्द-बुर्द किया जा रहा है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष ताराचंद्र पांडे, नगर कांग्रेस अध्यक्ष वकील अहमद, व्यापारी नेता फारूख सिद्दीकी आदि ने भी समस्याएं उठाई। क्षेत्रवासियों ने राज्यपाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। बैठक में सीडीओ रणवीर सिंह चौहान, एडीएम विनोद गिरी गोस्वामी, एसडीएम रामनगर एसएस जंगपांगी, एएसडीएम हरवीर सिंह, डीएसओ राहुल शर्मा, डीएफओ प्रेमशंकर श्रीवास्तव, सीएमओ डा. एससी पंत, मुख्य शिक्षा अधिकारी अनिल भोज समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper