मुक्तेश्वर, धानाचूली में भी हिमपात

Nainital Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
भीमताल/भवाली/धानाचूली। धानाचूली, मुक्तेश्वर, सतबूंगा, खपराड़, मनाघेर, पहाड़पानी, मोतियापाथर आदि क्षेत्रों में शुक्रवार को मौसम का पहला हिमपात होने से पूरे क्षेत्र में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। सुबह करीब साढ़े आठ बजे शुरू हुए हिमपात के चलते दोपहर बाद धानाचूली-ओखलकांडा और भवाली-रामगढ़-धानाचूली रोड पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। खबर लिखे जाने तक दोनों सड़कें बंद थी। हल्द्वानी के नवाड़खेड़ा से रीठाखाल गागर जा रही राजू आर्या की बरात के वाहन भी घंटे भर फंसे रहे। बाद में अधिकांश बाराती पैदल ही कन्या पक्ष के घर की ओर रवाना हुए। तल्ला धानाचूली में भी दो दर्जन से अधिक वाहन घंटों तक सड़क में फंसे रहे। बर्फबारी के चलते ओखलकांडा-खनस्यू, शहरफाटक रोड, पदमपुरी-धानाचूली, धनाचूली मुक्तेश्वर रोड पर भी यातायात प्रभावित हुआ। बर्फ के कारण मुक्तेश्वर क्षेत्र में कई छोटे-बड़े वाहनों के फिसलने की भी सूचना है।
वहीं मुक्तेश्वर में सुबह से कई बार रुक-रुककर हिमपात हुआ। शाम तक सड़कों पर कई जगह एक फुट से अधिक बर्फ जमा हो चुकी थी। मुक्तेश्वर थाने के पास बर्फ में फिसलकर एक कैंटर दीवार से जा टकराया। वहीं सैलानियों की एक कार भी बर्फ में रपट गई। राहत की बात रही कि किसी को चोट नहीं आई। अस्थाई खंड भवाली के ईई वीएन पांडे ने बताया कि शाम को धानाचूली और आसपास के क्षेत्रों में हिमपात होने से धानाचूली-ओखलकांडा रोड बंद हो गई थी। प्रांतीय खंड लोनिवि नैनीताल के ईई एबी कांडपाल ने बताया कि खपराड़ से आगे हिमपात के कारण भवाली-रामगढ़-धानाचूली रोड में भारी वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

CM शिवराज ने रोड शो में शख्स को जड़ा थप्पड़, ट्विटर पर हुए ट्रोल

रोड शो में मुख्यमंत्री अपना आपा खो बैठे और एक शख्स पर थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिस वजह से लोग उनकी कड़ी निंदा करने लगे हैं।

16 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper