बस पलटी, एक की मौत, 27 घायल

Nainital Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
हल्द्वानी/कालाढूंगी। कालाढूंगी रोड पर भाखड़ा पुल के पास एक निजी बस अनियंत्रित हो कर पलट गई। एक यात्री की मौके पर मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल हैं। घायलों को सीएचसी कालाढूंगी, हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल और बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटनाग्रस्त बस में क्षमता से अधिक सवारियां भरी गई थीं। 42 सीटर बस मेें 60 लोग सवार थे। सूचना पर डीआईजी दीपक ज्योति घिल्डियाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं।
बस संख्या यूए 04-डी-3277 सोमवार सुबह काशीपुर से हल्द्वानी आ रही थी। करीब पौने दस बजे भाखड़ा पुल के पास अतिरिक्त भार के कारण बस की कमानी का पट्टा टूट गया। पट्टा टूटने से बेकाबू बस पलट गई। दुर्घटना में चकलुवा के प्रीतमपुर निवासी चंद्रप्रकाश उर्फ चंचल (40) पुत्र टेकचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद बस चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने राहगीरों की मदद से घायल यात्रियों को बस से बाहर निकाला।
सूचना पर एसडीएम आरडी पालीवाल, एएसडीएम हरबीर सिंह, सीओ प्रमोद कुमार, तहसीलदार महेश लाल, कोतवाल उत्तम सिंह जिमिवाल और एसओ चंद्रमोहन सिंह रावत मौके पर पहुंचे और घायलों को एंबुलेंस 108 के अलावा अन्य वाहनों से कालाढूंगी के सीएचसी, सुशीला तिवारी अस्पताल, बेस अस्पताल में पहुंचवाया। डीआईजी दीपक ज्योति घिल्डियाल ने भी मौके पर पहुंचे। डीआईजी ने दुर्घटनाग्रस्त बस की पूरी रिपोर्ट तैयार कर आरोपी चालक-परिचालक को खोजबीन करने के निर्देश दिए।


घायलों के नाम
- तौफीक पुत्र अब्दुल सलाम निवासी मिलक रामपुर
- पुष्पा कार्की निवासी चकलुवा
- इंतजार अहमद निवासी वनभूलपुरा
- फईम निवासी बाजपुर
- ललित पुत्र हीराराम पटलिया कोटाबाग
- पार्वती देवी पत्नी प्रेम सिंह निवासी कालाढूंगी
- मो. इरशाद पुत्र मो. यासीन निवासी कालाढूंगी
- हिमांशु मित्तल निवासी बाजपुर
- मोबीन निवासी बाजपुर
- नारायण सिंह निवासी ,
- गणेश जोशी निवासी चकलुवा
- पूजा निवासी चकलुवा
- दीपा कोरंगा निवासी कमोला
- कलावती कोरंगा निवासी कमोला
- आनंदी धानिक निवासी कमोला
- मोहन चंद्र निवासी गुलजारपुर बंकी
- प्रीतम सिंह निवासी गुलजारपुर बंकी
- जसवंत सिंह निवासी कालाढूंगी
- दीप्ति गुप्ता निवासी कालाढूंगी
- गीता गौड़ निवासी कालाढूंगी
- इसरार निवासी कालाढूंगी
- मदनलाल निवासी कोटाबाग
- चंदनलाल निवासी कोटाबाग
- पंकज कुमार निवासी बागेश्वर
- गौरवी निवासी बरहैनी बाजपुर
- रामरतन निवासी बाजपुर मंगोली
- मोहित मेहरा

मरहम पट्टी कराकर अधिकांश यात्री घर गए
हल्द्वानी। दुर्घटना में बस में सवार आम्रपाली इंस्टीट्यूूट के दो छात्र भी घायल हुए हैं। 27 घायलों में से 14 घायलों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल और बेस अस्पताल में भर्ती कराए थे। अधिकांश घायलों को मरहम पट्टी करने के बाद घर भेज दिया गया। सुशीला तिवारी अस्पताल से भी कई घायल घर चले गए।

दुर्घटना पूछी तो कांप गए यात्री
हल्द्वानी। सुशीला तिवारी अस्पताल मेें भर्ती घायलों से जब दुर्घटना के बारे में पूछा गया तो वह कांप गए। घायलों ने बताया कि बस ओवरलोड थी। कालाढूंगी से चलने के बाद बस झोल मार रही थी। चालक तेज गति से बस दौड़ा रहा था। चालक-परिचालक से स्पीड कम करने के लिए कहा लेकिन जल्दी पहुंचने की बात कहते हुए चालक ने उनकी बात अनसुनी कर दी।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

Report: पंजाब में टूटने लगी है ड्रग माफिया की कमर, जानिए कैसे और क्यों?

पंजाब में अब ड्रग माफिया की कमर टूटने लगी है, मतलब सरकार ने प्रदेश में नशा खत्म करने के लिए जो वादा किया था, वह पूरा होता दिख रहा है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper