गबन में फंसे सेवानिवृत्त दो अफसर

Nainital Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
हल्द्वानी। राजस्व विभाग से गायब हुईं विवादित जमीन की फाइलों के मामले में सेवानिवृत्त हो चुके रजिस्ट्रार कानूनगो और सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो फंस गए हैं। दोनों अफसरों के खिलाफ जांच पूरी हो गई है। पुलिस ने अफसरों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर कोर्ट में दाखिल कर दी है।
तीन नवंबर को शासन स्तर से जिलाधिकारी को शीघ्र मामले की जांच पूरी करवाने के निर्देश हुए थे। जिलाधिकारी का पत्र मिलने के बाद हल्द्वानी पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लिया। विवेचनाधिकारी ओपी राजपूत ने बताया कि हल्द्वानी कोतवाली मेें 19 नवंबर 2011 में रजिस्ट्रार कानूनगो गिरिजा शंकर सक्सेना और सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो मुरारीलाल के खिलाफ धारा 409 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। अफसरों पर तहसील कार्यालय से विवादित जमीन की फाइलें गबन करने का आरोप लगा था। राजपूत ने बताया कि फाइलें गायब होने के दौरान दोनों अधिकारी सर्विस में थे अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। एक अधिकारी बंदोबस्त कार्यालय से रिटायर हुआ। विवेचनाधिकारी ने बताया कि प्रकरण की जांच मेेें तहसीलदार से भी जानकारी की गई थी। जांच पूरी करने के बाद तथ्यों के आधार पर चार्जशीट तैयार की गई है। सेवानिवृत्त दोनों अफसरों पर लगे आरोप सही पाए गए हैं। इसी सप्ताह चार्जशीट कोर्ट में भी दाखिल कर दी गई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls