दीपावली : कोई मालामाल तो अधिकतर कंगाल

Nainital Updated Thu, 15 Nov 2012 12:00 PM IST
हल्द्वानी। महालक्ष्मी पूजन पर हल्द्वानी में जुए में करोड़ों रुपये का दाव लगा। गली मोहल्ले से लेकर होटलों में जुए के फड़ सजे। घरों में भी बतौर सगुन पारिवारिक सदस्यों ने पत्ते खेले। जुए में कुछ लोग मालामाल हुए तो अधिकतर लोगों ने खून पसीने की कमाई लुटाई। थानों की बैरक से लेकर चौकियों में जुआ खेला गया।
जुआ खेलना कानूनन अपराध है। दीपावली (महालक्ष्मी पूजन) पर बतौर सगुन जुआ खेलने की परंपरा है। हल्द्वानी में दीपावली से करीब एक सप्ताह पहले से ही जुए के फड़ सज गए। फड़ों में अब तक करोड़ों रुपये इधर से उधर हो गए। महालक्ष्मी पूजन में बरेली रोड में गोरापड़ाव, मंडी, उजाला नगर, अब्दुल्ला बिल्डिंग, गौजाजाली, तीनपानी, मंगल पड़ाव में जुए के फड़ सजे। कालाढूंगी रोड में भी कुसुमखेड़ा, मुखानी, गैस गोदाम रोड, कमलुवागांजा, फतेहपुर, ऊंचापुल और ब्लाक में जुआ खेला गया। इसी तरह नैनीताल रोड़ में काठगोदाम से लेकर तिकोनिया तक फड़ चले। रामपुर रोड भी जमकर खेला गया। जानकारों के मुताबिक दस रुपये से एक हजार रुपये वोट जुआ हुआ। पेशेवर जुआरियों ने होटल बुक कराए थे। होटल में काकटेल पार्टी के बीच दाव लगाया गया। ताश के 52 पत्तों के गेम में अधिकतर लोग कंगाल हो गए।
शौकिया और पेशेवर जुआरियों के अलावा पुलिस ने भी ताश के पत्तों में किस्मत आजमाई। थाने की बैरक से लेकर चौकियों में जुआ खेला गया। हालांकि, जुए में हारने वाले पुलिस कर्मी अपनी भरपाई करने के लिए आधी रात के बाद जुआ पकड़ने निकल पड़े। ऐसे पुलिस कर्मियों ने कई जगहों पर जुआ तो पकड़ा, लेकिन फड़ की रकम से दीपावली मना ली।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls