छात्रा संघ अध्यक्ष बनी कविता बिष्ट

Nainital Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
हल्द्वानी। राजकीय महिला महाविद्यालय छात्रा संघ चुनाव में कविता बिष्ट ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी अनीता शर्मा को 28 मतों से हराकर अध्यक्ष का ताज पहन लिया। जबकि बबली भंडारी सचिव, गगनदीप कौर संयुक्त सचिव, भावना राठौर कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं।
निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए एएसडीएम हरवीर सिंह को पर्यवेक्षक और महिला महाविद्यालय की प्राध्यापिका डा. संगीता गुप्ता को आंतरिक पर्यवेक्षक बनाया गया था। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए कालेज परिसर में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सुबह दस बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। मतदान तीन बूथों पर हुआ। बूथों पर पीठासीन अधिकारी डा. एसडी तिवारी, डा. अपराजिता और डा. रितु मित्तल की मौजूदगी में छात्राओं ने अपने प्रत्याशी के लिए मतदान किया। प्रवेश गेट पर डा. रेनू रानी बंसल ने वोटिंग करने वाली छात्राओं के परिचय पत्रों की जांच की। दोपहर दो बजे तक मतदान की प्रक्रिया चली। पर्यवेक्षक हरवीर सिंह की देखरेख में मत पेटियों को सील बंद किया गया। कुल 962 मतों में से 325 छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
अपराह्न ढाई बजे से मतगणना शुरू हुई। शांतिपूर्ण चुनाव में छात्रा संघ अध्यक्ष पद पर कविता बिष्ट (बीए फाइनल) की ताजपोशी हो गई। कविता बिष्ट ने प्रतिद्वंद्वी अनीता शर्मा 28 मतों से हराया। कविता को 172 वोट मिले जबकि अनीता शर्मा ने 144 मत प्राप्त किए। सचिव पद पर बबली भंडारी ने मंजू निलौटिया को 82 मतों से पराजित किया। बबली को 196 वोट मिले जबकि मंजू ने 114 मत प्राप्त किए। संयुक्त सचिव पद पर गगनदीप कौर ने वंदना सिंह को 71 वोटों से हराया। गगनदीप को 186 वोट मिले हैं तथा वंदना को 115 मत मिले।
कोषाध्यक्ष पद पर भावना राठौर ने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार स्नेहा बोरा को 104 मतों से हराकर जीत दर्ज कराई। भावना ने 204 मत हासिल किए जबकि स्नेहा बोरा ने 100 मत प्राप्त किए। छात्रा संघ में उपाध्यक्षा पद पर कोमल भंडारी, संकाय प्रतिनिधि पद पर कविशा गड़कोटी एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर बीना भंडारी निर्विरोध निर्वाचित हुई। चुनाव परिणामों की घोषणा मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. संगीता दुबे ने की। प्राचार्य डा. भगवती वर्मा ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस दौरान निर्वाचन समिति सदस्य डा. मधुलिका पाठक, डा. अनिल कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

पुलिस की निगरानी में रही अनीता
छात्रा संघ अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनीता शर्मा मतदान से लेकर मतगणना समाप्ति तक पुलिस की निगरानी में रही। वह कालेज में जहां भी जाती उसके साथ महिला पुलिस कर्मी भी जाती थीं। प्रत्याशी अनीता शर्मा की धमकियों से पुलिस प्रशासन इतना परेशान था कि अपने पक्ष में परिणाम न आता देख जब वह मतगणना स्थल से बाहर जाने लगी तो एएसडीएम और प्राचार्या भी महिला पुलिस कर्मियों को साथ लेकर उसके साथ गए। वह मतगणना स्थल से निकल कर कालेज परिसर में जाकर बैठ गई लेकिन महिला पुलिस कर्मियों ने उसका साथ नहीं छोड़ा। जबकि वह बार यही कहती रही कि कोई गलत कदम नहीं उठाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper