ज्ञान से खुलते हैं रोजगार के नये साधन: इंदिरा हृदयेश

Nainital Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
हल्द्वानी। इंस्प्रेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अपने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पुस्तकालय सुविधा शुरू कर दी है। बुधवार को काबीना मंत्री डा. इंदिरा हृदयेश ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने विद्यार्थियों के ज्ञान के महत्व के बारे में कहा कि यह इस सदी की सबसे बड़ी ताकत है। विद्यालय की चेयरमैन डा. गीतिका बल्यूटिया तथा प्रबंधक दीपक बल्यूटिया ने मुख्य अतिथि कबीना मंत्री डा. इंदिरा हृदयेश का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने बताया कि यह सुविधा फ्रांसिसकन सोल्यूशंस प्रा. लि. नोएडा द्वारा उपलब्ध कराई गई है। संस्थान द्वारा लांच की गई इस सुविधा से विद्यार्थी घर बैठे ही पुस्तकालय की पुस्तकों का अध्ययन कर सकेंगे। उनकी अग्रिम बुकिंग भी कर सकेंगे तथा अपनी पसंद की पुस्तकों को विद्यालय से ही डिमांड लिस्ट में पंजीकृत भी कर सकेंगे। संस्था की वेबसाइट से अभिभावकों को अपने पाल्यों की गतिविधियों की समय - समय पर सूचना एसएमएस के द्वारा प्राप्त हो जाती है तथा विद्यालय में किए गए क्रियाकलापों के फोटोग्रापस भी उलपब्ध हो जाते हैं। इस दौरान प्रधानाचार्य एचके जोशी, बीएड कालेज के प्राचार्य डा. एलएम जोशी, डा. सीमा धानिक, संजय बल्यूटिया, एनबी गुणवंत, विनीत बल्यूटिया, नितिन बल्यूटिया, मुकुल बल्यूटिया, गणेश बल्यूटिया, भुवन तिवारी, कार्तिक बिष्ट, छात्रनेता लाल सिंह पवार, मुन्ना पोखरिया, सुमित्तर भुल्लर आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017