वही कूड़ा, वही जानवर, वही बैठक

Nainital Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
15 दिन हो गए फैसला लिए हुए और गंदगी और जानवर हटाने जैसे काम के लिए जिस पर किसी को आपत्ति नहीं हो सकती उस पर अफसर मुनादी पिटवा रहे हैं लेकिन काम धेले का भी नहीं हो रहा।
हल्द्वानी। ढीठ गंदगी, ढीठ जानवर और बैठक-बैठक का खेल खेलते अफसर। हरेला के दिन काबीना मंत्री इंदिरा हृदयेश ने क्लीन एंड ग्रीन हल्द्वानी अभियान का शुभारंभ किया था। मंत्री जी के सामने अफसरों ने हाथ हिला-हिलाकर पौधा रोपण की बड़ी-बड़ी बातें कीं, विभाग पार्कों को अपनी गोद में बैठाने पर उतारू हो गए। इसके करीब दस दिन बाद 27 जुलाई को इसकी मुनादी भी कर दी गई। इसका भी असर नहीं हुआ तो 31 जुलाई को अमर उजाला ने गंदगी पर खबर छापी। इसके बाद डीएम ने अधिकारियों को लताड़ लगाई। अफसर कुछ खिसके और बुधवार को बैठक कर हरेला को लिए संकल्प को दोहरा डाला।
बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट उदयवीर सिंह राणा की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर के वार्डों में कूड़ा एकत्र करने के लिए बनाए गए कूड़ा घरों से सुबह को कूड़ा उठने के बाद वहां जो भी गंदगी फैलाता पाया जाएगा, उससे नगर निगम द्वारा जुर्माना वसूलेगा। अपर मुख्य नगर अधिकारी बीएस चलाल ने कहा कि फिर मुनादी की जाएगी। सफाई होने के बाद जो कूड़ा डालता मिलेगा, उससे एक हजार का जुर्माना वसूलेंगे। जिन स्थानों पर कूड़ेदान रखे हैं वहां पर पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक सफाई नायकों की ड्यूटी रहेगी जो कि कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखेंगे। इस अवधि में कूड़ा फेंकने वाले व्यक्ति का नाम पता नोट कर उससे एक हजार जुर्माने का नोटिस जारी किया जाएगा तथा जुर्माना की राशि अदा न करने पर आरसी जारी की जाएगी। शुक्रवार से सफाई व्यवस्था की भी चेकिंग की जाएगी तथा जिन क्षेत्रों में गंदगी होगी वहां विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। बैठक में एसडीएम आरडी पालीवाल, अपर उपजिलाधिकारी, तहसीलदार आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls