झोपड़ियों में घुसा पानी, नहर में खच्चर डूबा

Nainital Updated Thu, 26 Jul 2012 12:00 PM IST
हल्द्वानी। मौसम के बदले मिजाज से बुधवार को भी भाबर को राहत जरूर मिली। लेकिन आसमान से पानी के साथ आफत भी बरसी। भारी बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। सीएमटी कालोनी गेट के पास नहर के उफान पर आने से रोड किनारे बनी झोपड़ियों में पानी घुसा तो एक खच्चर की नहर में डूबने से मौत हो गई। वहीं नंधौर नदी का जलस्तर आठ हजार क्यूसेक पहुंचने से दुबेलबेरा के अंतर्गत पचौनियां गांव में बाढ़ की स्थिति बन गई थी। अलबत्ता बारिश की गति कम होने के कारण खतरा टल गया।
ऊधमसिंहनगर-नैनीताल के मैदानी हिस्सों में बीते 24 घंटे में करीब 40 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। वहीं गौला के कैचमेंट एरिया में बादलों के ज्यादा बरसने से बैराज में यही आंकड़ा 70 एमएम तक पहुंच गया। शहर रुक-रुक कर कई बार बादल बरसे। सड़कों जलमग्न होने के साथ-साथ कालाढुंगी चौराहा, रोडवेज स्टेशन, रामपुर रोड में कई दुकानों में भी पानी घुसा। रामपुर रोड में होटल आनंद लोक के समीप खाली जमीन पर झोपड़ी बनाकर मूर्तियां बनाने का कारोबार कर रहे लोगों पर बारिश आफत बनकर टूटी। होटल के ठीक पीछे नहर के उफनने और सड़कों का पानी बहते हुए झोपड़ियों में आने से लोग झोपड़ियां छोड़ भागने को मजबूर हो गए।
सीएमटी कालोनी गेट के पास सुबह एक खच्चर नहर में बह गया था। बाद में नहर का पानी कम होने के बाद उसे मृत अवस्था में बाहर निकाला गया। सिंचाई नहरें लबालब हो गई हैं। मंगलवार रात नौ बजे नंधौर नदी उफान पर आ गई थी। दुबेलबेरा में भूधंसाव से पानी पचौनियां गांव को रिस रहा है। बारिश बढ़ने पर लोग भयभीत हो गए। लेकिन कुछ देर बाद स्थिति संभल गई थी। सिंचाई विभाग के अपर सहायक अभियंता उमेश चंद्र उप्रेती ने बताया कि बुधवार को नंधौर का जलस्तर 1500 क्यूसेक पर आ गया था। इधर, पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एचएस कुशवाहा ने बताया कि अगले 24 घंटे में मौसम इसी तरह का बने रहने की संभावना बताई है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper