30 क्विंटल आम की कच्ची लकड़ी पकड़ी

Nainital Updated Sat, 21 Jul 2012 12:00 PM IST
रामनगर। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से काटे गए आम के पेड़ की कच्ची लकड़ी से भरी पिकप को जब्त कर लिया। चालक गाड़ी छोड़कर भाग निकला।
डीएफओ निशांत वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर रामनगर राजि के रेंजर जगजीवनराम ने शुक्रवार को शिवलालपुर क्षेत्र में वन उपज से भरे वाहनों की जांच की। इस दौरान मंगलार गांव में 30 क्विंटल आम की लकड़ी बरामद की। यह लकड़ी बिना नंबर की पिकप जीप में भरी हुई थी। वन कर्मियों को देखकर पिकप चालक मौके से भाग गया। रेंज कार्यालय में वृक्ष अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि किसी स्थानीय बगीचे से इस लकड़ी को अवैध तरीके से काटा गया होगा क्योंकि विनियमित क्षेत्र और फल पट्टी क्षेत्र संरक्षण अधिनियम लागू रहने के कारण हरे पेड़ों को काटने की अनुमति सहजता से नहीं मिल पाती। इधर, एसडीएम एसएस जंगपांगी ने बताया कि सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इनसेट
सीएम, राज्यपाल तक पहुंच चुका मामला
रामनगर। मोहल्ला गूलरघट्टी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता अजीम खान ने फलपट्टी संरक्षण का मामला राज्य सूचना आयोग तक पहुंचाया। आयोग ने एक बगीचे में लगे लीची के 180 पेड़ों को काटने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री, राज्यपाल, प्रमुख वन संरक्षक कार्यालय को सूचित कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देहरादून में आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये हैं आरोप

वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहीं आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि आशा कर्यकर्ता देहरादून के परेड ग्राउंड के पास धरना प्रदर्शन कर रही थीं जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

14 अक्टूबर 2017