विज्ञापन
विज्ञापन

अपराजिता कार्यक्रम में कानून का ज्ञान पाकर छात्राओं के चेहरे खिले

Nirmala SuyalNirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Sat, 08 Dec 2018 01:52 AM IST
अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स
अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स
ख़बर सुनें
नैनीताल। अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स अभियान के बैनर तले शुक्रवार को आर्य समाज मंदिर मल्लीताल में छात्र-छात्राओं को कानून की जानकारी दी गई। इस दौरान एएसपी हरीश चंद्र सती समेत अन्य वक्ताओं ने कानून की बारीकियां बताईं।
विज्ञापन
विज्ञापन
एएसपी ने मोबाइल प्रयोग के गुण और दोषों पर प्रकाश डाला। दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए कहा कि बच्चों के लिए मोबाइल अनुपयोगी है। इंटरनेट के माध्यम से अश्लील और गैरजरूरी जानकारी भी बच्चों तक पहुंचती है, जो ठीक नहीं है। शिक्षाकाल के दौरान मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए। छात्राओं को लेकर उन्होंने कहा कि कानून की जानकारी होगी तो वह अपनी सुरक्षा करते हुए आगे बढ़ सकती हैं।
उन्होंने छात्राओं को आईपीसी की कई धाराओं के बारे में भी बताया। कहा कि दुष्कर्म और छेड़खानी के मामलों की सूचना तुरंत अपने परिवार और पुलिस को देनी चाहिए। अपराध को छिपाने से अपराध बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर टॉल फ्री नंबर 1090 पर भी सूचना दी जा सकती है। उन्होंने बच्चों से इंटरनेट के गलत प्रयोग से बचने को कहा। विमर्श संस्था की अध्यक्ष कंचन भंडारी ने अमर उजाला के अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स कार्यक्रम की सराहना की। कहा कि इस कार्यक्रम से खास तौर पर महिला सशक्तीकरण में मजबूती आएगी। बाल अपराध पर अंकुश लगेगा।
कार्यक्रम को सफल बनाने में राजकीय इंटर कॉलेज कसियालेख, सुशीला तिवारी बालिका इंटर कॉलेज भटेलिया, राजकीय इंटर कॉलेज ज्योलीकोट, बालिका इंटर कॉलेज भवाली, जीबी पंत भवाली, राजकीय इंटर कॉलेज ज्योलीकोट, जीजीआईसी तल्लीताल, राजकीय इंटर कॉलेज देवीधुरा, एसडेल नैनीताल, राजकीय इंटर कॉलेज सेमलखा, प्रयास संस्था से सुनीता साही, निर्भया सेल, वन स्टॉप सेंटर, बाल कल्याण समिति, शिक्षक, आशा, गायत्री मोहिनी, भावना, रेनू, उपासना, विनोद, हरीश, किशन, भूपेंद्र कमलेश, आनंद आदि का सहयोग रहा।

अपराध को छिपाने से बढ़ते हैं अपराध : एएसपी
अपराजिता कार्यक्रम में कानून का ज्ञान पाकर छात्राओं में बढ़ा आत्मविश्वास
वक्ताओं ने कहा शिक्षा, कानूूनी ज्ञान, जागरूकता से महिलाएं बनेंगी अपराजिता

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

यूओयू के होटल मैनेजमेंट कोर्स संचालित करने पर ब्रेक, नहीं होंगे बीएचएम और एमएचएम में दाखिले

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट पाठ्यक्रम संचालित करने पर ब्रेक लग गया है।

25 अप्रैल 2019

विज्ञापन

हरिद्वार के पास दो हाथियों की मौत, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

शुक्रवार को हरिद्वार के पास नंदा देवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत की खबर सामने आई है। वन अधिकारियों का कहना है कि ये हादसा सुबह लगभग 5 बजे के करीब हुआ। सूचना मिलने के बाद वन अधिकारियों ने दोनों हाथियों का पोस्टमार्टम किया।

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election