बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बारिश से जनजीवन प्रभावित

Updated Sun, 29 Jul 2018 02:22 AM IST
विज्ञापन
Heavy rain
Heavy rain
ख़बर सुनें
सावन की शुरूआत के साथ ही झूमकर बरस रहे बादलों ने प्रकृति को हरा भरा जरूर कर दिया है लेकिन लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी हुई हैं। शुक्रवार की रात और शनिवार दिनभर हुई बारिश से जगह-जगह भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो गए। वित्तमंत्री प्रकाश पंत भी भूस्खलन से हुए जाम में फंस गए। चार मार्ग अब तक नहीं खुल पाए हैं।
विज्ञापन


सलड़ी में फिर आया मलबा, जाम में फंसे वित्त मंत्री
भीमताल/नैनीताल। पहाड़ में मूसलाधार बारिश से शनिवार शाम पांच बजे हल्द्वानी मार्ग पर सलड़ी से क्वराली केे बीच पूरी पहाड़ी का मलबा सड़क पर आ गया। इससे डेढ़ घंटे तक लंबा जाम लगा रहा। जाम में फंसे वित्तमंत्री प्रकाश पंत को वापस वाया ज्योलीकोट होते हुए हल्द्वानी जाना पड़ा। सलड़ी में मलबा आने से पुलिस ने यातायात वन वे कर दिया। लोनिवि की तीन जेसीबी से मलबा हटाकर यातायात को सुचारु कराया।

उधर, हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के चैंबर पर पाप्लर के पेड़ की टहनी गिर गई। टहनी गिरने के कारण एक चैंबर की छत क्षतिग्रस्त हो गई। वन विभाग के कर्मियों ने सूचना मिलने पर कोर्ट परिसर पहुंच कर पेड़ की टहनी को हटाया। तल्लीताल स्थित सूर्या होटल के पास एक भवन की दीवार गिर गई। मालरोड पर शीला होटल के पास रिटर्निंग वॉल गिर गई। इससे वहां खड़ी कार यूके 04 पीए 8304 क्षतिग्रस्त हो गई। उधर, धारी ब्लॉक के सुनकिया गांव में शुक्रवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से किसान जमन सिंह का मकान टूट गया।

असनी नाला उफान पर, दो घंटे जाम
चोरगलिया (नैनीताल)। शनिवार को हल्द्वानी-चोरगलिया मुख्य मार्ग स्थित असनी नाला उफान पर आ गया। पुल न होने के कारण मुख्य मार्ग में शाम पांच बजे से सात बजे तक ट्रैफिक जाम रहा। नाले के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। शाम 7:30 बजे पुलिस ने जाम खुलवाकर वाहनों का आवागमन सुचारु कराया।

ये मार्ग हैं बंद
-बेतालघाट का रामनगर-ओखलढूंगा मार्ग
-देवीधूरा-बोहरागांव
-तल्लीसेठी मार्ग
-नथुवाखान-हरतोला मार्ग

नैनीझील का जलस्तर 1.4 फुट पहुंचा
नैनीताल। तीन दिन से लगाता रहा हो रही बारिश से नैनी झील का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। झील नियंत्रण कक्ष के प्रभारी रमेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जलस्तर एक फुट था जो शनिवार को बढ़कर 1.4 फुट पहुंच गया। बताया कि एक जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक 459.8 मिमी बारिश हो चुकी है।

रईस होटल क्षेत्र के लोग दहशत में
नैनीताल। बलिया नाले से सटे रईस होटल क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से रईस होटल क्षेत्र का पहाड़ धीरे-धीरे खिसक रहा है। शुक्रवार रात जब बारिश तेज हुई तो पहाड़ी की चट्टान खिसककर बलिया नाले में समा गई। सुनीता ने बताया कि रात में हुई तेज बारिश के चलते पहाड़ी की एक हिस्सा भूस्खलन से नीचे जब गिरा तो जोर से आवाज आई। लोगों का कहना है कि कई बार उन्होंने अन्यत्र बसाने के लिए गुहार लगाई मगर कोई सुन नहीं रहा है।

लोअर मालरोड में आई दरार
नैनीताल। सरोवर नगरी की धड़कन कही जाने वाली मालरोड में नारायण बुक डिपो के पास दरार आ गई है जिससे यातायात प्रभावित होने की आशंका है। लोनिवि प्रांतीय खंड ने की ओर सड़क में आई दरार को भरने का कार्य शनिवार को किया गया। कई वर्षों से बरसात के दौरान हर साल मालरोड में इसी जगह पर दरार आ जाती है। अफसर दरारों को भर कर इतिश्री कर लेता है।

पारा लुढ़का, मिली राहत
हल्द्वानी। लगातार हो रही बारिश के कारण हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। मुक्तेश्वर में भी अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम हो गया। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 16.7 और न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा।

नैनीताल समेत छह जिलों में अलर्ट
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में अगले 48 घंटों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। शेष अन्य जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X