विज्ञापन
विज्ञापन
UP Board Result 2019 UP Board Result 2019

कालागढ़ में सरकारी इमारतों पर गरजी जेसीबी, ध्वस्त

Dehradun Bureauदेहरादून ब्यूरो Updated Sat, 15 Sep 2018 10:52 PM IST
ख़बर सुनें
कालागढ़/कोटद्वार। एनजीटी के आदेश के तहत पौड़ी जिला प्रशासन ने शनिवार को जेसीबी से सरकारी भवन और इमारतें ध्वस्त कर जमीन वन विभाग के सुपुर्द की। जनता के विरोध को दरकिनार करते हुए पुलिस और प्रशासन की ओर से बेदखली की कार्रवाई की गई। इस दौरान आवासीय कालोनी टूटने पर उनमें रह रही महिलाएं बिलखने लगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार को प्रशासन ने भवनों को ध्वस्त करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को कालागढ़ बुला लिया था। प्रशासन की ओर से आवासीय कालोनी में रह रहे लोगों को एनजीटी के आदेश सुनाते हुए कार्रवाई की बात कही। कहा कि रामगंगा बांध परियोजना की अवशेष भूमि वन विभाग को लौटाने की कवायद चल रही है। इसी क्रम में अंतिम चरण की कार्रवाई चल रही है। शनिवार को सबसे पहले सरकारी आवास और भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गढ़वाल विकास निगम की गैस एजेंसी, ऊर्जा निगम, डाकघर, उपकोषागार, राम रहीम मिलन केंद्र, धर्मशाला की विशाल इमारतें जेसीबी से ध्वस्त की गई। नई कालोनी में मुख्य मार्ग पर स्थित दुकानों और खो खों को उनके स्वामियों ने खुद ही हटा लिया।
केंद्रीय कालोनी में पहुंची प्रशासन की टीम ने बड़ी संख्या में आवास ध्वस्त कर दिए। कालोनीवासियों का आरोप है कि प्रशासन की टीम ने घरों में रह रहे नागरिकों का सामान जबरन बाहर निकलवाया। अजमत अली, रहीस अहमद और तेजपाल सिंह का आरोप है कि प्रशासन ने उन्हें सामान तक निकालने नहीं दिया। घर पर ही जेसीबी चला दी। इसका महिलाओं ने विरोध किया।
नई कालोनी में डी आवासीय क्षेत्र में प्रशासन की टीम ने जबरन मकानों को ध्वस्त किया। बेदखली की कार्रवाई से महिलाएं बिलखने लगीं। उप डाकपाल लक्ष्मी शंकर पाल ने बताया कि डाकघर भवन से पंखों को भी नहीं उतारने दिया गया। टीम में सीओ जेआर जोशी, उपप्रभागीय वनाधिकारी आरके तिवारी, सहायक अभियंता एमके लखवाड़, रेंजर आरके भट्ट ने कार्रवाई को अंजाम दिलाया। देर शाम तक ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रही। एसडीएम कोटद्वार कमलेश मेहता ने बताया कि ध्वस्तीकरण का लक्ष्य 192 भवनों का है। शनिवार देर शाम तक नई कालोनी में 42 भवन ध्वस्त किए गए।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kotdwar

मनमानी का विरोध करने पर स्कूल ड्रेस विक्रेता ने अभिभावक से की अभद्रता

मनमानी का विरोध करने पर स्कूल ड्रेस विक्रेता ने अभिभावक से की अभद्रता

24 अप्रैल 2019

विज्ञापन
Kotdwar

10 18-40-03

24 अप्रैल 2019

हरिद्वार के पास दो हाथियों की मौत, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

शुक्रवार को हरिद्वार के पास नंदा देवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत की खबर सामने आई है। वन अधिकारियों का कहना है कि ये हादसा सुबह लगभग 5 बजे के करीब हुआ। सूचना मिलने के बाद वन अधिकारियों ने दोनों हाथियों का पोस्टमार्टम किया।

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election