‘जागो इंडिया, वोट देने भागो इंडिया’

Haridwar Updated Sat, 26 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
हरिद्वार। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार को शहर में विशाल जागरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी सचिन कुर्वे ने देवपुरा चौक से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली के साथ कदम से कदम मिलाए। स्कूली बच्चों ने स्लोगन और नारों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। रैली में सीआईएसएफ का पाइप बैंड आकर्षण का केंद्र बना रहा।
विज्ञापन

रैली देवपुरा चौक से शुरू होकर पुल जटवाड़ा पर संपन्न हुई। जनजागरण रैली में शहर के तमाम स्कूलों और कालेजों के छात्र-छात्राओं ने हाथों में पेंटिंग और स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर लोगों तक संदेश पहुंचाया। इस दौरान ‘जागो इंडिया, वोट देने भागो इंडिया’, ‘वर्तमान में सोचो, भविष्य में पाओ, इसलिए वोट देने जरूर जाओ’, ‘मतदाता जागरूकता अभियान, वोट देना हमारा अधिकार’ आदि नारे बोलकर छात्र-छात्राओं ने मतदाता दिवस को लेकर जनजागरण की अलख जगाई। रैली में सीआईएसएफ का सुसज्जित बैंड राष्ट्रीय देशभक्ति गीतों की मधुर धुन बजाते हुए चल रहा था जो सभी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। रैली में मतदान जरूरी से संबंधित झांकियां भी दर्शकों का मन मोह रही थीं। इस दौरान विभिन्न चौराहों पर मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। रैली में अपर जिलाधिकारी आलोक पांडे, सिटी मजिस्ट्रेट जीवन सिंह नागन्याल, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरके उनियाल आदि ने छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई की। रैली में डीएवी, जीजीआईसी ज्वालापुर, डा. हरिराम इंटर कालेज, सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर, भल्ला इंटर कालेज, आनंदमयी सेवासदन, जीआईसी बीएचईएल, माता वैष्णो इंटर कालेज आदि के बच्चों ने भाग लिया। रैली के संयोजक डा. नरेश चौधरी रहे।


दिवस मतदाता का लेकिन भटकते रहे
हरिद्वार। कहने के लिए 25 जनवरी को मतदाता जागरूकता दिवस था। लेकिन, मतदाता बनने के लिए नगर निगम में लोग दिनभर भटकते रहे।
नगर निगम की मतदाता सूचियों पर आपत्तियां और छूटे हुए मतदाताओं से दावे शुक्रवार तीन बजे तक लिए जाने थे, लेकिन लोग अपने वोट देखने और बनवाने के लिए शाम पांच बजे तक नगर निगम में भटकते रहे। निर्वाचन विभाग द्वारा दावे और आपत्तियां दर्ज कराने के लिए समय का प्रचार-प्रसार नहीं कराए जाने के कारण लोग पांच बजे के बाद भी चक्कर काटते रहे। नगर निगम के निर्वाचक नामावलियों के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि दावे व आपत्तियों को समय समाप्त होने के बाद शनिवार से प्रस्तुत दावों और आपत्तियों की जांच का काम शुरू होगा। बड़ी संख्या में लोगों ने मतदाता बनने के लिए फार्म भरे हैं और उनकी जांच करने के बाद पात्र व्यक्ति का नाम सूची में दर्ज कराया जाएगा। पूर्व सभासद जितेंद्र चौहान और डॉ. सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि काफी लोगों के नाम छोड़ दिए गए हैं। अपना नाम दर्ज कराने के लिए लोग फार्म लेकर तो आए हैं, लेकिन अभी जमा नहीं किए हैं। उन्होंने मतदाता बनने के लिए आवेदन फार्म जमा कराने का समय बढ़ाए जाने की मांग की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X