गुरुकुल फार्मेसी कर्मियों का अनशन शुरू

Haridwar Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
हरिद्वार। गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी को ठेके पर देने या बेचे जाने के विरोध में आंदोलित कर्मियों ने अब क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। शनिवार को कर्मियों ने फैक्ट्री गेट पर तंबू लगाकर धरना दिया। आंदोलित कर्मियों ने चेतावनी दी है कि अगर गुरुकुल कांगड़ी प्रबंधन या स्थानीय प्रशासन फार्मेसी को बचाने के लिए आगे नहीं आया तो कर्मी खुद की संचालन समिति बनाकर फार्मेसी का संचालन करेंगे।
गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी मजदूर संघ के बैनरतले आंदोलन फार्मेसी कर्मियों ने फार्मेसी के बचाने के लिए प्रबंधन से आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है। कई दिनों से आंदोलित कर्मियों ने तय कार्यक्रमानुसार शनिवार से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। पहले दिन अवनीश कुमार, राजकुमार कश्यप, शिवेंद्र गहलोत, कुमार कश्यप और धर्मपाल सिंह राठी अनशन पर बैठे। इस दौरान अखिल भारतीय राहुल बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र रावत ने फार्मेसी कर्मियों के आंदोलन को सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी देश की शान है। अगर गुरुकुल प्रशासन जल्द उत्पादन शुरू नहीं करवाता है तो गुरुकुल फार्मेसी को राज्य सरकार में निहित करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने भी आंदोलित कर्मियों को समर्थन दिया। इस दौरान महेश प्रताप सिंह राणा, राजीव चौधरी, रतन सिंह, धर्मेंद्र प्रधान आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017