कुलदीप गुप्ता बने भाजपा के जिलाध्यक्ष

Haridwar Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
हरिद्वार। सोमवार को भाजपा का नया जिलाध्यक्ष चुन लिया गया। अभी तक जिला महामंत्री रहे कुलदीप गुप्ता पार्टी के नए जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए सोमवार को दिनभर जद्दोजहद चलती रही। आखिर शाम को सर्वसम्मति से कुलदीप गुप्ता को अध्यक्ष चुन लिया गया।
जिलाध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष सुशील चौहान, जिला महामंत्री कुलदीप गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश जमदग्नि, महेंद्र चड्ढा आदि कई नेता दावेदारी ठोक रहे थे। सोमवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर सर्वसम्मति से चुनाव कराने की चर्चा चली तो इसमें डा. जयपाल सहित कुछ नाम और जुड़ गए। जिला कार्यालय पर दिनभर बैठक चलती रही। विधायकों की अलग-अलग पसंद होने के चलते अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति बनने की उम्मीद कम लग रही थी लेकिन प्रदेश नेतृत्व सर्वसम्मति से चुनाव चाहता था। सभी विधायकों और मंडल अध्यक्षों की राय जानने के बाद जिला चुनाव अधिकारी रविंद्र बजाज, सह जिला चुनाव अधिकारी जितेंद्र चौधरी, जिलाध्यक्ष सुशील चौहान और पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जमदग्नि जिला कार्यालय से उठकर होटल पार्क ग्रैंड पहुंच गए जहां से फोन कर प्रदेश नेतृत्व को दिनभर की कार्रवाई से अवगत कराया गया।
प्रदेश नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद चुनाव अधिकारी की ओर से कुलदीप गुप्ता के नाम की घोषणा की गई। जिला महामंत्री कुलदीप गुप्ता के समर्थन में ओमप्रकाश जमदग्नि ने नाम वापस ले लिया। इससे गुप्ता की उम्मीदवारी मजबूत हो गई थी। एक दमदार विधायक के समर्थन और संघ की पसंद के चलते समीकरण कुलदीप गुप्ता के पक्ष में बन गए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017