दुल्हन के भाई ने दी दूल्हे के खिलाफ तहरीर

Haridwar Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
हरिद्वार। निकाह से पहले दहेज की मांग करने के मामले में दुल्हन के भाई ने दूल्हा पक्ष के खिलाफ रानीपुर कोतवाली में तहरीर दे दी है। तहरीर में दूल्हा पक्ष पर निकाह से पहले पांच लाख रुपये और सेंट्रों कार मांगने का आरोप लगाया गया है। बृहस्पतिवार को रुड़की से बारात लेकर आए दूल्हे को दुल्हन पक्ष ने लौटा दिया था। नाराज दूल्हा अपनी बारात लेकर रानीपुर कोतवाली में जा बैठा और दुल्हन पक्ष के खिलाफ तहरीर दे दी थी।
रुड़की अंबर तालाब कालोनी के अनवार अहमद के बेटे अमजद अली की शादी मोहल्ला कैतवाड़ा निवासी खुशनीब की बहन रेशमा से तय हुई थी। बृहस्पतिवार को बारात सामुदायिक केंद्र सेक्टर-वन पहुंच गई थी लेकिन, दुल्हन पक्ष ने दहेज की मांग का आरोप लगाते हुए बारात को लौटा दिया। इससे नाराज होकर दूल्हे के पिता अनवार अहमद ने रानीपुर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। दूसरी ओर दुल्हन पक्ष ने भी शुक्रवार को तहरीर दे दी। दुल्हन के भाई खुशनसीब का आरोप है कि दो दिन पहले ही दहेज का सामान दे दिया गया था लेकिन, निकाह पढ़ने से पहले पांच लाख रुपये कैश और सेंट्रो कार की मांग की गई। इनकार करने पर दूल्हा पक्ष ने निकाह न करने की बात कही। इस पर विवाद चलता रहा और देर रात दोनों पक्षों के बीच सुलह-समझौते की कोशिशें की जाती रहीं लेकिन, विवाद बना रहा। अब दुल्हन पक्ष की ओर से भी दहेज मांगने के आरोप में तहरीर दे दी गई है। रानीपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरे युवक से कराया निकाह
पथरी। पथरी में बाइक मांगने के चक्कर में हिरासत में लिए गए दूल्हे का विवाद सुलझ गया है। बडे़े-बुजुर्गों ने धनपुरा निवासी असगर की लड़की का निकाह ज्वालापुर के ही दूसरे युवक से करा दिया है। शाहिद अली पुत्र रियासत निवासी ज्वालापुर निकाह के बाद युवती को विदा कराकर अपने साथ ले गया। इससे पूर्व लड़की का निकाह दो साल पहले ज्वालापुर के इमरान से हुआ था। तब तय हुआ था कि वह लड़की को दो साल बाद ससुराल ले जाएगा। बृहस्पतिवार को इमरान रिश्तेदारों के साथ लड़की लेने पहुंचा पर उसने दहेज में बाइक देने की मांग रख दी। इसपर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017